POLICE IN action :कोविड19 को लेकर प्रशासन सख्त , मास्क एवं सामजिक दूरी का पालन नहीं वाले पर कार्यवाही कई दुकानों की गई नोटिस…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने
POLICE IN action :कोविड19 को लेकर प्रशासन सख्त , मास्क एवं सामजिक दूरी का पालन नहीं वाले पर कार्यवाही कई दुकानों की गई नोटिस…

 

  • दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 14 दुकानदारों को नोटिस दे कर हिदायत दी गयी।
  • महामारी रोग अधिनियम 1897 की धारा 2,3 एवं चार के तहत महामारी रोग(कोविड19)विनियमन 2020 के अधीन अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत द0प्र0स0 की धारा 144 भी लागू।

NEWSTODAYJ लातेहार : बरवाडीह कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए एसडीपीओ अमरनाथ,थाना प्रभारी दिनेश कुमार ,अंचल अधिकारी नित निखिल सुरीन ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर बनाए गए नियमों का पालन करवाने के लिए प्रखण्ड मुख्यालय के बस स्टैंड ,मुख्य बाज़ार, स्टेट बैंक रोड,सब्जी मंडी,आदर्शनगर दुकानों की जांच की। जांच के क्रम में मास्क एवं सामजिक दूरी का पालन नहीं करने समेत अन्य नियमों का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 14 दुकानदारों को नोटिस दे कर हिदायत दी गयी.

यह भी पढ़े…CRIME : SSP के आदेश पर आठ साइबर अपराधियों को छापेमारी कर किया गया गिरफ्तार अपराध के संबंध में कई सामग्री भी बरामद…

वही उन्हें ये भी कहा गया कि अभी हिदायत दी गयी है अगली बार दुकान किया जाएगा सील। अभियान के दौरान अंचल अधिकारी के द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव को लेकर दुकानदारों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना वायरस संक्रमण की कोई दवा नहीं बन पायी है,इस संक्रमण से बचाव को लेकर महज मास्क,सामजिक दूरी समेत अन्य जो भी नियम बनाए गए है उनका पालन करें तभी आप भी सुरक्षित रहेंगे एवं आपका परिवार एवं समाज भी सुरक्षित हो सकेंगा। इस दौरान उन्होंने संक्रमण से बचाव को लेकर नियम पालन करने के लिए दुकानदारों को चेतावनी भी दी।

यह भी पढ़े…PRESS CONFERENCE : कोविड-19 की चुनौती को देखकर जिला प्रशासन ने अगले छह माह की बनाई रणनीति…

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर बने नियमों की जांच करने निकले अंचल अधिकारी की नेतृत्व की टीम के द्वारा नियमों के उल्लंघन करने पर 14 दुकानदारो को नोटिस दिया गया।वही टीम मे बरवाडीह एसडीपीओ अमरनाथ, थाना प्रभारी दिनेश कुमार,सीआई शम्भू राम,बरवाडीह कर्मचारी अभिषेक कुमार,रामनाथ कुमार समेत और भी पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े…COURTESY CALL : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले DC शिष्टाचार मुलाकात किये…

नोटिस में कहा गया है कि झारखण्ड में कोविड19 के प्रसार को रोकने के लिए कड़े सामाजिक अलगाव के उपायों को अपनाना उचित एवं आवश्यक हो गया है। महामारी रोग अधिनियम 1897 की धारा 2,3 एवं चार के तहत महामारी रोग(कोविड19)विनियमन 2020 के अधीन अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत द0प्र0स0 की धारा 144 भी लागू की गई है।लॉकडाउन अवधि में सोशल डिस्टनसिंग का अनुपालन एवं मास्क का आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया गया है।जिसका दृढ़ता से अनुपालन करना आवश्यक है।

यह भी पढ़े…RETURN HOME : दुबई  में फंसे झारखंड के 26 मजदूरो की हुई वतन वापसी…

इस कि नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा इस वैश्विक महामारी के दौरान अपेक्षित सहयोग नही किया जा रहा है।इस लिए इस नोटिस म माध्यम से सख्त चेतावनी के साथ सूचित किया जाता है कि दिशा निर्देशों एवं नियमों का पालन करे अन्यथा भारतीय दंड संघिता 1860 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के धार 51 एवं 60 तथा भ0 द0 स0 की धारा 188 तथा एपीडेमिक डिजीज कोविड19 नियमावली एवं अन्य सुसंगत विधिक प्रावधानों के अंतर्गत दंडनात्मक कारवाई सुनिश्चित की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here