PM Modi’s mind : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करेंगे…

1 min read

PM Modi’s mind : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करेंगे…

NEWSTODAYJ नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करेंगे। यह उनका 74वां संबोधन होगा। इस दौरान वे देश में बढ़ते कोरोना के मामले एवं टीकाकरण के दूसरे चरण को लेकर चर्चा कर सकते हैं।वहीं इससे पहले 73वें मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा का जिक्र किया था और कहा था कि 26 जनवरी पर तिरंगे के अपमान से देश दुखी है।पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कोरोना महामारी पर भी चर्चा की थी। उन्होंने कहा था कि इस साल की शुरुआत के साथ ही कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को भी करीब-करीब एक साल पूरा हो गया है।

यह भी पढ़े…Smuggler arrested : ट्रक से गांजा ले जा रहे एक शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार , 5 क्विंटल गांजा बरामद…

जैसे कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई एक मिशाल बनी है, वैसे ही, अब हमारा टीकाकरण अभियान भी दुनिया में एक मिसाल बन रहा है।उन्होंने आगे कहा कि आप जानते हैं, और भी ज्यादा गर्व की बात क्या है? हम सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम के साथ ही दुनिया में सबसे तेज गति से अपने नागरिकों का वैक्सीनेशन भी कर रहे हैं। संकट के समय में भारत, दुनिया की सेवा इसलिए कर पा रहा है, क्योंकि, भारत, आज दवाओं और वैक्सीन को लेकर सक्षम है, आत्मनिर्भर है।पीएम ने सभी देशवासियों को और खासकर के युवाओं को आहृान करते हुए कहा था कि वो देश के स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में लिखें। अपने इलाके में स्वतंत्रता संग्राम के दौर की वीरता की गाथाओं के बारे में किताबें लिखें।

यह भी पढ़े…Big Breaking : झरिया में गैस रिसव होने से घर के दीवार गिरने से महिला की हालत गंभीर , स्थानीय में आक्रोश…

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान महिला पायलटों की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले आपने देखा होगा, अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को से बंगलूरू के लिए एक नॉन स्टॉप फ्लाइट की कमान भारत की चार महिला पायलट ने संभाली। उन्होंने दस हजार किलोमीटर से भी ज्यादा लंबा सफर तय करके इतिहास रच दिया। मैं इन सभी महिलाओं को सलाम करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.