Pm modi: पीएम मोदी को सोनिया गांधी ने लिखा पत्र,तेल-गैस के दामों में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग…

1 min read

Pm modi: पीएम मोदी को सोनिया गांधी ने लिखा पत्र,तेल-गैस के दामों में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग

एजेंसी नई दिल्ली :कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राजधर्म का पालन करते हुए तेल-गैस के दामों में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की। पत्र में गांधी ने सरकार पर लोगों के दुख पर ‘मुनाफाखोरी’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बढ़ी हुईं कीमतें ‘ऐतिहासिक और अव्यावहारिक’ हैं। पीएम मोदी को लिखे पत्र में सोनिया ने कहा, तेल और गैस के दामों में उछाल से हर नागरिक क्रोधित है और अत्यंत कष्ट में है। एकतरफ भारत में रोज़गार खत्म हो रहे है, कर्मचारियों का वेतन घटाया जा रहा है और घरेलू आय निरंतर कम  हो रही है। मध्यम वर्ग एवं समाज के आखिरी हाशिये पर रहने वाले लोग रोजीरोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

आगे लिखा कि दूसरी तरफ, तेजी से भागती महंगाई और तकरीबन चावल-दाल समेत घरेलू जरूरत की हर आवश्यक चीज के दामों में अप्रत्याशित उछाल ने इन चुनौतियों को और अधिक गंभीर बना दिया है।

यह भी पढ़े।

Disputed statement : मुख्यमंत्री का विवादित बयान, कहा- आदिवासी कभी न हिन्दू थे और न हैं…

सोनिया ने पीएम से आग्रह करते हुए कहा कि आप राजधर्म को निभाते हुए पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद कर आंशिक रूप से घटाकर इनकी कीमतें कम करें ताकि इसका लाभ हमारे मध्यम एवं वेतनभोगी वर्ग, किसानों, गरीबों को मिल सके।पीएम मोदी को लिखे पत्र में सरकार पर बेपरवाह व संवेदनहीन होने का लगाय आरोप
कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में ईंधन के बढ़ते दामों के ऐतिहासिक व अव्यवहारिक होने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई और कमाई में कमी के कारण आम आदमी परेशान है। खेद है कि संकट के इस समय में भी  सरकार लोगों के कष्ट व पीड़ा दूर करने की बजाय उनकी तकलीफ बढ़ाकर मुनाफाखोरी कर रही है। ईंधन के दाम इस समय ऐतिहासिक रूप से अधिकतम ऊंचाई पर हैं, जो पूरी तरह अव्यवहारिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.