Optical fiber cable 2020 : प्रधानमंत्री ने अंडमान निकोबार के लिए पहली आप्टिकल फाइबर केबल परियोजना का किया उद्घाटन…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Optical fiber cable 2020 : प्रधानमंत्री ने अंडमान निकोबार के लिए पहली आप्टिकल फाइबर केबल परियोजना का किया उद्घाटन…

  • यह केबल समुद्र के भीतर बिछाई गई है। इससे इस संघ शासित प्रदेश को तीव्र गति की ब्रांडबैंड संचार सुविधायें उपलब्ध होगी।
  • प्रधानमंत्री ने वीडियो कन्फ्रेंस के जरिये सोमवार को इस 2,312 किलोमीटर की सबमैरीन आप्टिकल फाइबर केबल परियोजना का उद्घाटन किया।

NEWSTODAYJ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को चेन्नई से लेकर अंडमान और निकोबार द्वीप के लिये पहली आप्टिकल फाइबर केबल परियोजना का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़े…J&K New laws : केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों की भूमि के अधिकारों की रक्षा के लिए एक नए कानून पर विचार विमर्श कर रही..

यह केबल समुद्र के भीतर बिछाई गई है। इससे इस संघ शासित प्रदेश को तीव्र गति की ब्रांडबैंड संचार सुविधायें उपलब्ध होगी। इस आप्टिकल फाइबर की संचार सुविधा के कायम होने के बाद यह द्वीपसमूह भी भारत की मुख्य भूमि के अनुरूप बेहतर संचार सेवायें प्राप्त करने लग गया है।

यह भी पढ़े…15 August 2020 : 15 अगस्त को लाल किले से पीएम मोदी कर सकते हैं ये बड़ा एलान…

प्रधानमंत्री ने वीडियो कन्फ्रेंस के जरिये सोमवार को इस 2,312 किलोमीटर की सबमैरीन आप्टिकल फाइबर केबल परियोजना का उद्घाटन किया। परियोजना पर काम 30 दिसंबर 2018 को शुरू किया गया था।

यह भी पढ़े…Coronavirus : SP आवास से जवान , भूली ओ.पी प्रभारी , सरायढेला दरोगा कोरोना पोजेटिव , कोयलांचल में अब तक 25 लोगो की मौत…

परियोजना का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने कहा कि चेन्नई से पोर्ट ब्लयेर, पोर्ट ब्लेयर से छोटा अंडमान और पोर्ट ब्लेयर से स्वराज द्वीप को जोड़ने वाली इस सेवा से अंडमान और नीकोबार द्वीप के बड़े हिस्से में आज से यह सेवा शुरू हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here