Nutrition month : विभिन्न गतिविधियों को लेकर बैठक आयोजित…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Nutrition month : विभिन्न गतिविधियों को लेकर बैठक आयोजित…

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले में महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग, झारखंड सरकार के निर्देश पर 30 सितंबर तक आयोजित होने वाले पोषण माह में की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों को लेकर आज समाहरणालय के सभागार बैठक आयोजित की गई।अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से सहिया एवं पोषण सखी द्वारा घर-घर जाकर पहले सुनहरे 1000 दिन तथा पोषण के 5 सूत्र पर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

यह भी पढ़े…Criminals arrested : पुलिस को मिली बड़ी सफलता , 12 साइबर अपराधी गिरफ्तार…

सप्ताह में एक दिन प्रखंडों एवं पंचायतों के हाट बाजार में पोषण को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। जिला एवं प्रखंड स्तर पर ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को 30 सितंबर को पोषण माह के समापन पर सम्मानित किया जाएगा।अभियान के तीसरे एवं चौथे सप्ताह में स्लोगन एवं कविता प्रतियोगिता का आयोजन प्रखंड एवं जिला स्तर पर किया जाएगा। प्रतिभागियों को पोषण के लिए पौधे विषय पर स्लोगन लिखना होगा। साथ ही लोगों को किचन गार्डन विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

यह भी पढ़े…Assume charge : 17 वें पुलिस अधीक्षक के रूप में दीपक कुमार सिन्हा ने प्रभार ग्रहण किया…

विद्यालयों में न्यूट्री गार्डन तथा अभियान के अंतिम चरण में न्यूट्री गार्डन के साथ सेल्फी अभियान चलाया जाएगा। इसमें तीन सर्वश्रेष्ठ न्यूट्री गार्डन सेल्फी को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़े…Suicide : कानवाई चालक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

न्यूट्री गार्डन को प्रोत्साहित करने के लिए कृषि विज्ञान केंद्र भी सहयोग प्रदान करेगा।बैठक में सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी पूर्णिमा कुमारी, अस्मृति चन्द्र दास, कृष्ण कन्हैया राम, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल 1 के कार्यपालक अभियंता एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here