Nexus exposed : अवैध बालू माफिया के साथ डीएमओ के चालक की सांठगांठ उजागर, रेकी व स्पाई करने के एवज में मिलता था रकम…

0
न्यूज़ सुने

Nexus exposed : अवैध बालू माफिया के साथ डीएमओ के चालक की सांठगांठ उजागर, रेकी व स्पाई करने के एवज में मिलता था रकम…

NEWSTODAYJ : जामताड़ा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध बालू का खनन लगातार जारी है । जब भी खनन विभाग की ओर से धर-पकड़ की कार्रवाई शुरू होती है, उसके पहले ही इन अवैध बालू माफियाओं को पता चल जाता है। इस बात का खुलासा सतसाल बालू घाट में सामने आया, जब खनन पदाधिकारी को करीब एक घंटे तक ग्रामीणों और ट्रैक्टर चालकों ने घेर कर रखा। इसी दौरान ग्रामीणों ने खनन पदाधिकारी राजाराम प्रसाद के ड्राईवर पर अवैध बालू माफियाओं के साथ सांठगांठ का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े…Dissertation : निबंधित निर्माण श्रमिको को साड़ी शर्ट पैंट मुसहर घासी परिवारों को भूमि पट्टा वितरण किया गया….

बताया गया कि ड्राईवर रेकी के साथ-साथ स्पाई का भी काम करता था और इसके एवज में मोटी रकम भी मिलता था। ग्रामीणों और ट्रैक्टर चालकों के दबाव के बाद डीएमओ ने ट्रैक्टर को नदी से जब्त करते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया।बताया गया कि अवैध बालू खनन को रोकने में जब भी खनन पदाधिकारी निकलते थे, तो उनके नदी घाट पर पहुंचने से पहले घाट खाली हो जाता था। इसकी खुलासा सतसाल बालू घाट में सामने आया, जब खनन पदाधिकारी को लगभग एक घंटे ग्रामीणों और ट्रैक्टर चालकों ने घेर कर रखा।ग्रामीणों का आरोप है कि जिला खनन पदाधिकारी राजाराम प्रसाद का ड्राईवर अनवर हुसैन अपने ट्रैक्टर से बालू की अवैध चोरी किया करता था।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : टोला क्लास का हुआ शुभारंभ , ग्रामीण छात्र छात्राएं ऑनलाइन क्लास से वंचित…

इस बात का पता तब लगा जब अनवर का ट्रैक्टर सतसाल बालू घाट में फंस गया। इस बात की सूचना वहां के ग्रामीणों ने जिला खनन पदाधिकारी को दिया। मौके पर पहुंच कर ट्रैक्टर ड्राईवर से पूछताछ में पता चला कि उक्त ट्रैक्टर अनवर हुसैन का है।इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी राजाराम प्रसाद ने कहा कि चाहे मेरा ड्राईवर हो या किसी और पदाधिकारी का, गलत किया है, तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here