Negligence : आर्डियर अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप, परिजनों ने किया हंगामा…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Negligence : आर्डियर अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप, परिजनों ने किया हंगामा…

  • आईईएल पुलिस ने परिजनों को कराया शांत
  • परिजनो ने उसे उक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें बुधवार की दोपहर रूपलाल की मौत हो गई।

NEWSTODAYJ : बोकारो।गोमिया प्रखंड के बनचतरा गांव में बुधवार को सर्पदंश से एक युवक की मौत के बाद परिजनो ने आर्डियर अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। वहीं हंगामे की सूचना पर आईईएल थाना के थाना प्रभारी सृष्टिधर महतो पुलिस बल के साथ पहूंचकर आक्रोशित परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया।

यह भी पढ़े…Celebrate : राम का नाम पूरे कोयलांचल में जश्न की दीप जलाया गया साथ ही बाघमारा चिटाही धाम में ढुल्लू महतो व धर्मपत्नी के साथ सैकड़ो दीप जलाए…

वहीं परिजनों का कहना था कि रूपलाल सोरेन (25) रात में सो रहे थे तभी एक जहरीले सांप ने काट लिया। हमलोग उसे लेकर मध्य रात्रि आईईएल स्थित आर्डियर अस्पताल पहुंचे पर ड्यूटी पर तैनात डाक्टर और कर्मियों के द्वारा करीब एक घंटे तक तक कोई संज्ञान नहीं लिया। जब एक घंटे के बाद पहूंचे डाक्टर द्वारा मरीज को भेज दिया गया। वहीं बताते चलें कि सुबह पुनः परिजनो ने उसे उक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें बुधवार की दोपहर रूपलाल की मौत हो गई।

यह भी पढ़े…Restricted : झारखंड मे प्रतिबंधित गुटका पुलिस ने छापेमारी कर 134 बोरा गुटखा और जर्दा बरामद किया…

पत्नी मंजू देवी, चचेरे भाई बद्री सोरेन व धनेश्वर सोरेन ने डाक्टर द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने को लेकर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया । परिजनों ने बताया कि हमारे मरीज की अगर ससमय इलाज होता तो उसकी जान बच सकती थी। जबकि हमलोग बार बार ड्यूटी पर तैनात डाक्टर को आग्रह करते रहे कि हमारे मरीज को सांप ने काट लिया पर उन्होंने हमारी एक ना सुनी और इलाज में लेट कर दिया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े…Review of plans : स-समय योजनाओं को पूर्ण करना सुनिश्चित करें सभी कार्यपालक अभियंता: उपायुक्त…

वहीं समाजसेवी सोना राम बेसरा ने कहा कि इस युवक के मौत के लिए अस्पताल प्रबंधन दोषी है। सबसे बड़ी बात यह कि अस्पताल के डॉक्टर मरीज से जात पुंछ कर इलाज करते हैं। इन्हें आदिवासी कहकर भेदभाव करते हुए देर रात उन्हें घर लौटा दिया गया। सुबह जब मरीज को इलाज के लिए लाया गया तब डाक्टर द्वारा इलाज में लापरवाही बरता गया और दोपहर उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े…Crime: रेड लाइट से नाबालिगा युवती बरामद, एक महिला समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया…

क्या कहते हैं अस्पताल के सीएमओ

इस संबंध में आर्डियर अस्पताल के सीएमओ डॉ. राकेश महापात्रा से पूछे जाने पर बताया कि सांप से कटे हुए व्यक्ति की स्थिति खराब थी उसे उचित इलाज के लिए बाहर के अस्पताल में रेफर किया गया था। लेकिन उसके परिजन उसे बाहर अच्छे अस्पताल नहीं ले गए जिससे उसकी मौत हो गई। बताया कि सुबह मरीज को राजनीतिक दबाव में पुनः भर्ती किया गया।

यह भी पढ़े…Corona test negative : टुंडी विधायक मथुरा महतो की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, मिल सकती है,हो सकती है अस्पताल से छुट्टी

आज दोपहर को उसकी मौत हो गई।आईइएल थाना प्रभारी सृष्टिधर महतो भी सशस्त्र बल के साथ अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों से बातचीत कर अस्पताल प्रबंधन को भी फटकार लगाई हालांकि मामला अभी भी उहापोह की स्थिति बनी हुई है। बातचीत जारी है खबर लिखे जाने तक शव को अस्पताल से नहीं उठाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here