Naxalite encounter : जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 समर्थक गिरफ्तार, 100 राउंड चलीं गोलियां…

1 min read

Naxalite encounter : जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 समर्थक गिरफ्तार, 100 राउंड चलीं गोलियां…

  • भाकपा माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मिनी कैंप को ध्वस्त कर दिया।2 नक्सली समर्थकों को घटना स्थल से पकड़ा गया है।
  • भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर 10 लाख रुपये का इनामी रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ परसापानी जंगल में बीते कई दिनों से मिनी कैंप स्थापित कर डेरा जमाये हुए था।

NEWSTODAYJ : गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर थाना क्षेत्र के परसापानी जंगल में गुरुवार की सुबह भाकपा माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मिनी कैंप को ध्वस्त कर दिया।2 नक्सली समर्थकों को घटना स्थल से पकड़ा गया है।सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से 2 पिस्तौल और नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया है।

यह भी पढ़े…Corruption : शिक्षक से घूस लेते नोआमुंडी के BEEO एवं CRP रंगे हाथ एसीबी के हत्थे चढ़ा…

मुठभेड़ के संबंध में बताया गया कि सुबह 7.30 बजे से 8.00 बजे तक सुरक्षा बल और नक्सली आमने सामने थे।100 राउंड से अधिक गोली चली है, लेकिन घने जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भागने में सफल रहे।बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर 10 लाख रुपये का इनामी रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ परसापानी जंगल में बीते कई दिनों से मिनी कैंप स्थापित कर डेरा जमाये हुए था।

यह भी पढ़े…Accident : पटाखा दुकान में ब्लास्ट, दो मजदूर गंभीर रूप से घायल

गुरुवार को इसकी भनक गुमला पुलिस को मिल गयी। इसके बाद सीआरपीएफ 158- बटालियन, बिशनपुर पुलिस और सैट-11 के जवान परसापानी जंगल में घुसे।जंगल में नक्सली खाना बना रहे थे। तभी नक्सलियों की नजर पुलिस पर पड़ गयी।दोनों और से आधा घंटा तक मुठभेड़ हुई।

यह भी पढ़े…Protest : ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर बाबूलाल ने सरकार को घेरा, JMM बोली- नकारात्मक हो गए हैं मरांडी…

पुलिस को भारी पड़ता देख रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ भाग निकला।पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि जंगल में नक्सली हैं।सुरक्षा बल जंगल में घुसे, तो नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.