Naxalite arrested : पुलिस को मिली बड़ी सफलता , दो लाख का ईनामी नक्सली छोटू मांझी गिरफ्तार

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Naxalite arrested : पुलिस को मिली बड़ी सफलता , दो लाख का ईनामी नक्सली छोटू मांझी गिरफ्तार

  • दो लाख का ईनामी नक्सली छोटू मांझी गिरफ्तार, तीन दर्जन से अधिक नक्सली घटना का है अभियुक्त।
  • यह भी खबर है कि एक अन्य युवक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।बताया जाता है कि करीब 18-19 साल बाद छोटू मांझी अपने घर पहुंचा था।

NEWSTODAYJ बोकारो : महुआटांड़।लुगू व जिनगा पहाड़ी के बीच विषम भौगोलिक क्षेत्र में स्थित अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र टूटीझरना(तिलैया) से बोकारो पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।पुलिस बलों ने यहां से दो लाख के ईनामी नक्सली छोटू मांझी उर्फ छोटू दा को दबोचने में कामयाब हुई।

यह भी पढ़े…Covid Hospital Opening : कोविड अस्पताल का उद्घाटन , 50 बेड की होगी सुबिधा , भूली में कोरोना मरीज की होगी इलाज…

सूत्रों के अनुसार, हथियार भी बरामद किये गये हैं। लेकिन, पुलिस कुछ भी नहीं बता रही है।जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली छोटू मांझी पर बोकारो, गिरिडीह आदि के विभिन्न थानों में तीन दर्जन से अधिक नक्सली कांडों में संलिप्त रहने का आरोप है और दर्ज मामलों का अभियुक्त है।यह झुमरा क्षेत्र का कुख्यात नक्सली कमांडर दुर्योधन महतो उर्फ मिथिलेश सिंह उर्फ बड़का दा के दस्ते में सर्वाधिक रूप से सक्रिय रहा है।

यह भी पढ़े…Coronavirus Update : DRM ऑफिस में मिले दो कोरोना पोजेटिव ,तीन की जांच रिपोर्ट आने का इंतेजार…

बताया जाता है कि इसकी पत्नी भी दस्ते में उसके साथ रहती थी।लेकिन कुछ तीन-चार माह पूर्व उसकी पत्नी की मौत हो गयी। जिसके बाद से वह अपने पैतृक गांव टूटीझरना में रहने लगा।

यह भी पढ़े…Wine factory : नकली विदेशी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, लाखों रुपये की नकली शराब बरामद ,5 लोग गिरफ्तार…

इसी 26 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक माओवादियों के शहादत दिवस को लेकर चलाये जा रहे अभियान के दौरान पुलिस को संबंधित सूचना मिली।जिसके आधार पर आखिरकार, पुलिस ने छोटू मांझी को गुरुवार को धार दबोच लिया।बहरहाल, मामले में पुलिस की ओर से अनभिज्ञता जाहिर की जा रही है।

यह भी पढ़े…Cautious : कोरोना वायरस के बाद अब चीन में नए वायरस का कहर, जानिए क्या है नई बीमारी , अब तक 60 लोग इस बीमारी से संक्रमित पाए गए…

लेकिन हमारे सूत्र बता रहे हैं कि बेरमो के किसी थाने में उससे गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि उससे पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिल सकती है। यह भी खबर है कि एक अन्य युवक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़े…RBI Monetory Policy : RBI का दस महत्वपूर्ण पॉइंट्स बातें रेपो रेट एवं कटौती के बारे में जानें…

बताया जाता है कि करीब 18-19 साल बाद छोटू मांझी अपने घर पहुंचा था।बताया जाता है कि छोटू मांझी नक्सली दस्ते में दूसरी पंक्ति में रहने वाला तेज-तर्रार नक्सली था।यही कारण है कि बोकारो पुलिस द्वारा दुर्दांत नक्सलियों के नाम, पता व ईनाम से संबंधित पोस्टर में इसका जिक्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here