Naxalite arrested : बोकारो से गिरफ्तार हुए नक्सलियों का ज़ोनल कमांडर , पूछताछ के बाद दुमका से बरामद हुई हथियार…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Naxalite arrested : बोकारो से गिरफ्तार हुए नक्सलियों का ज़ोनल कमांडर , पूछताछ के बाद दुमका से बरामद हुई हथियार…

  • नक्सली के निशानदेही पर 4 रायफल और रायफल के 3 मैगजीन जब्त हुए हैं।
  • इसी सूचना के आधार पर बोकारो के पुलिस अधीक्षक ने छोटू मांझी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये।

NEWSTODAYJ : झारखंड के बोकारो जिला के एरिया कमांडर व सब-जोनल कमांडर को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है।उसकी निशानदेही पर 4 रायफल और रायफल के 3 मैगजीन जब्त हुए हैं। गिरफ्तार नक्सली छोटू मांझी की पुलिस को कई मामलों में तलाश थी।पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े…Revolution day 2020 : हमेशा अपनी हक के लिए लड़ते हैं आदिवासी, उनको सनातन धर्म में बदलना चाहती है भाजपा – कांग्रेस…

पुलिस ने बताया कि शनिवार को गुप्त सूचना मिली थी कि कई नक्सली वारदातों में शामिल वांछित व इनामी नक्सली छोटू मांझी उर्फ सहदेव मांझी उर्फ निशिकांत (पिता सरजू मांझी उर्फ सुरजा मांझी, ग्राम टुटी झरना, थाना – जगेश्वर विहार, जिला – बोकारो) अपने गांव में छिपा हुआ है।

यह भी पढ़े…Quit India Movement 2020 : भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि…

इसी सूचना के आधार पर बोकारो के पुलिस अधीक्षक ने छोटू मांझी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। अभियान की योजना बनाकर बोकारो पुलिस और सीआरपीएफ 26वीं बटालियन ने संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया।शनिवार की देर रात 10:15 बजे छोटू मांझी को उसके भाई के घर से सुरक्षा बलों ने धर दबोचा।

यह भी पढ़े…World Tribal Day 2020 : विश्‍व आदिवासी दिवस पर 9 अगस्‍त को झारखंड में राजकीय अवकाश घोषित…

उसे थाना लाया गया।थाना में पूछताछ में उसने बताया कि वह बोकारो जिला में एरिया कमांडर और सब-जोनल कमांडर के तौर पर काम कर रहा है।संतोष महतो और दुर्योधन महतो के दस्ता के सदस्य के रूप में उसने कई घटनाओं को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़े…Crime : पारिवारिक विवाद में 4 वर्षीय बच्चे को अपहरण कर, किया हत्या, 48 घंटे बाद मिला शव…

छोटू मांझी ने बताया कि संथाल परगना जोन में वह निशिकांत के नाम से जाना जाता है।वह उस क्षेत्र का जोनल कमांडर है। मुख्य रूप से वह दुमका जिला में सक्रिय है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने और उसके साथियों ने दुमका जिला में कुछ जगहों पर हथियार छिपाकर रखे हैं।बोकारो के पुलिस अधीक्षक ने दुमका के एसपी से फोन पर बात की और छोटू मांझी को पुलिस की टीम के साथ दुमका भेजा।

यह भी पढ़े…Coronavirus : होटवार जेल में एक साथ 85 कैदी कोरोना संक्रमित मिलने से कैदियों में हड़कंप…

बोकारो की पुलिस टीम गिरफ्तार नक्सली छोटू मांझी को लेकर दुमका जिला के मसलिया थाना पहुंची।उधर, दुमका के एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) व स्थानीय थाना प्रभारी की मदद के लिए एससबी 35वीं बटालियन से जवानों को बुलवा लिया था।बोकारो पुलिस की टीम के आने के बाद मसलिया थाना के पहाड़ी क्षेत्र में अपनी टीम को भेज दिया।छोटू मांझी की निशानदेही पर शिकारीपाड़ा थाना के पहाड़ी क्षेत्र में तलाशी की गई।

यह भी पढ़े…Accident : सेप्टिक टैंक साफ करने के दौरान हादसा, ठेकेदार समेत कर्मियों , 6 लोगों की मौत…

छोटू की निशानदेही वाली जगह पर पुलिस ने भारी संख्या में हथियार,गोली व डेटोनेटर बरामद किया इसमें 1 एसएलआर, 1 इंसास के अलावा एक .303 रायफल, एक कार्बाइन और रायफल के 3 मैगजीन बरामद किये गए। गिरफ्तार नक्सली छोटू मांझी पर बोकारो जिला में कुल 37 नक्सली घटनाओं में मुकदमा दर्ज है। दुमका जिला में भी उस पर 10 नक्सली घटनाओं में शामिल होने का केस दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here