Naxal Attack : CRPF बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव की नक्सलियों द्वारा IED विस्फोट में हुई मौत, अन्य 7 कर्मी हुए घायल…

1 min read

Naxal Attack : CRPF बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव की नक्सलियों द्वारा IED विस्फोट में हुई मौत, अन्य 7 कर्मी हुए घायल…

NEWSTODAYJ : (एजेंसी) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का सहायक कमांडेंट शहीद हो गया है तथा सात अन्य जवान घायल हो गए हैं।बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने रविवार को बताया, “सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताड़मेटला गांव के करीब जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।इस घटना में सीआरपीएफ की 206 कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट नितिन पी भालेराव शहीद हो गए तथा सात अन्य जवान घायल हो गए।

यह भी पढ़े…Accident News : यात्री से भरा बस पलटा , 20 यात्री घयाल , 3 यात्री की हालत गंभीर होने की सूचना…

इससे पहले शनिवार देर रात पुलिस अधिकारियों ने इस घटना में पांच जवानों के घायल होने की जानकारी दी थी. सुंदरराज ने बताया, “चिंतलनार क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था।सुरक्षा बल के जवान शनिवार देर शाम करीब 8.30 बजे ताड़मेटला गांव के जंगल में थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।इस घटना में सहायक कमांडेंट भालेराव समेत आठ लोग घायल हो गए थे।उन्होंने बताया कि घटना के दौरान गोलीबारी होने की जानकारी नहीं मिली है।पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि शनिवार को घटना में पांच जवानों के घायल होने की जानकारी मिली थी।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : रेलवे स्टेशन में देर रात लगेज स्कैनर में जांच के दौरान एक देशी पिस्तौल बरामद , एक गिरफ्तार…

बाद में जानकारी मिली कि इस घटना में तीन अन्य जवान भी घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घायल जवानों को हेलिकाप्टर के माध्यम से जंगल से बाहर निकाला गया तथा उन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया।

सुंदरराज ने बताया कि घायलों में से सहायक कमांडेंट की मृत्यु हो गई है तथा सात अन्य घायल जवानों का इलाज रायपुर के निजी अस्पताल में किया जा रहा है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.