Moharram2020 : मोहर्रम पर मंडराया कोरोना संकट , टिकिया मोहल्ला में मुस्लिम समाज बैठक कर सरकार के गाइडलाइन पर चर्चा की…

1 min read

Moharram2020 : मोहर्रम पर मंडराया कोरोना संकट , टिकिया मोहल्ला में मुस्लिम समाज बैठक कर सरकार के गाइडलाइन पर चर्चा की…

  • मोहर्रम पर भी कोरोना का संकट मंडराने लगा है। चांद के दिखने के मुताबिक आगामी 21 अगस्त से शुरू होने वाले मोहर्रम को सादगी से मनाने को लेकर रणनीति बनाई जा रही है।
  • जिसमें फ़ैसला लिया गया की लॉकडाउन में सरकार का मुहर्रम को लेकर जो भी गाइडलाइन है उसे समझे पिस कमिटी के मीटिंग में बताया गया उसका हम पुरी तरह से पालन करेंगे।

NEWSTODAYJ धनबाद : कोरोना काल में इस बार सभी तीज-त्योहारों पर ग्रहण लग गया है। अभी हाल ही में कृष्ण जन्माष्टमी को सादगी के साथ मनाई गई। उसी तरह मोहर्रम पर भी कोरोना का संकट मंडराने लगा है। चांद के दिखने के मुताबिक आगामी 21 अगस्त से शुरू होने वाले मोहर्रम को सादगी से मनाने को लेकर रणनीति बनाई जा रही है, ताकि लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : पूर्व मुख्यमंत्री शिबू साेरेन की तबीयत बिगड़ी, रांची से मेदांता गुरुग्राम ले जाने की तैयारी…

झारखंड में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुये इस मोहर्रम पर सार्वजनिक स्थानों पर ताजिया रखने पर रोक लगा दी गई है।वही आज धनबाद जिले के टिकिया पड्डा में मुहर्रम को लेकर अंजुमन इस्लाहुल मुस्लेमीन की बैठक मो॰ अफ़ज़ल खान की अध्यक्षता में मदरसा इस्लमिया टिकिया मोहल्ला में हुई जिसमें फ़ैसला लिया गया की लॉकडाउन में सरकार का मुहर्रम को लेकर जो भी गाइडलाइन है।

यह भी पढ़े…Accident : बोलेरो वाहन के टायर फटने से अनियंत्रित हुआ वाहन एक महिला की मौत , एक अन्‍य घायल…

उसे समझे पिस कमिटी के मीटिंग में बताया गया उसका हम पुरी तरह से पालन करेंगे।पिस कमिटी मे ये फ़ैसला लिया गया , मुहर्रम में जुलूस(अखाड़ा) नहीं निकलेगा,श्रद्धालु इमामबाड़ा एवम् कर्बला में समाजिक दूरी का पालन करते हुए फ़तेहा करेंगे,इमामबाड़ा के पास निसान(ध्वज) नियमस्वरूप फहराया जायेगा।

यह भी पढ़े…Dhanbad Fire Area : जोदार आवाज के साथ धंसी जमीन करीब 10 मीटर का दायरा लेते हुए गोफ , इलाके में दहशत…

नियमस्वरूप लड़कों को पैक बंधा जाएगा लेकिन समाजिक दुरी का पालन करते हुए एवम् 10 की संखिया से ज़्यादा लोग एक साथ नहीं निकलेंगे,सौंड सिस्टम या बेंड बजा नहीं बजेगा केवल डंका बजाया जाएगा वो भी इमामबाड़ा के पास,इमामबाड़ा के पास समाजिक दुरी का पालन करते हुए नौमी एवम् दसमी को लाठी डंडा खेलेंगे,नियमस्वरूप समाजिक दुरी का पालन करते हुए।

यह भी पढ़े…Flight start : छत्तीसगढ़ से यूपी, गुजरात और ओडिशा को जोडऩे वाली फ्लाइट की शुरूआत आज से…

20 की संख्या पैक ताजिया को इमामबाड़ा से कर्बला पहुचाया जएगी,इन सभी बातों को तमाम अखाड़ा के अध्यक्ष एवम् सचिव ने अपनी पुरी सहमती जताई एवम् धनबाद प्रशासन का अभार जताया।

यह भी पढ़े…Fraudulent : दर्जनों महिलाएं के साथ फर्जीवाड़ा , न्याय के लिए पहुची थाना , जांच में जुटी पुलिस…

मीटिंग में कामिटी के सचिव जावेद इक़बाल खान कोषाध्यक्ष, नायब अली , उपाध्यक्ष शम्सुद्दीन साहब, पार्षद निसार आलमहाजी सग़ीर हसन,डाक्टर शमिम साहब,इम्तियाज़ अहमद,जुबेर आलम साहब सहसचिव एस ए रहमान हाजी साबीर आलम मुमताज़ कुरैसी हाजी मोहम्मद शहाबुद्दीन साहब मोहम्मद साजिद(गुड्डु) उपस्थित थे।

यह भी पढ़े…Ajmer Dargah open : अजमेर दरगाह में 72 घंटे के लिए बाबा फरीद का चिल्ला खुला , पर सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन पर पाबंदी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.