Moharram2020 : मोहर्रम पर नहीं होगा अखाड़ा, नहीं निकलेगी ताजिया जुलूस , DC ने शांति समिति के साथ बैठक की…

Moharram2020 : मोहर्रम पर नहीं होगा अखाड़ा, नहीं निकलेगी ताजिया जुलूस , DC ने शांति समिति के साथ बैठक की…

NEWSTODAYJ पाकुड़ : समाहरणालय सभागार में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने किया जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक, बीडीओ/सीओ – थाना प्रभारियों को दिया जरूरी दिशा निर्देश।समाज के लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में मास्क एवं सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करते हुए इबादत करने का किया अपील।करमा पर्व को लेकर भी भीड़ नहीं जुटाने का समाज के लोगों से प्रशासन ने किया अपील, नीचले स्तर तक सूचनाओं को पहुंचाने पर दिया बल, सभी एतिहात कदम उठाने को कहा।

यह भी पढ़े…Anganwadi Nutrition : लॉकडाउन के मद्देनजर जिले के विद्यालयों के साथ आंगनबाड़ी केंद्रों ने बच्चों के बीच पोषाहार का वितरण किया…

Capture 2021-07-28 22.36.12
Capture 2021-08-17 12.13.14 (1)
Capture 2021-08-06 12.06.41
Capture 2021-08-19 12.34.03
Capture 2021-07-29 11.29.19
Capture 2021-08-17 14.20.15 (1)
Capture 2021-08-10 13.15.36
Capture 2021-08-05 11.23.53
Capture 2021-09-09 09.03.26
Capture 2021-09-16 12.44.06

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने आगामी 29/30 अगस्त को होने वाले मुहर्रम एवं करमा पर्व को लेकर बुधवार को जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की। मौके पर पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, सभी बीडीओ – सीओ समेत समाज के विभिन्न वर्गों के लोग, धार्मिक गुरु, विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़े…The meeting : सभी प्रखंडों में जन्म – मृत्यु का निबंधन आनलाइन करें शुरू – उपायुक्त…

बैठक में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने गृह मंत्रालय भारत सरकार एवं राज्य सरकार से प्राप्त दिशा निर्देशों से सभी समिति सदस्यों को अवगत करवाया। साथ ही वर्तमान में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण एवं उसके विकराल रूप को भी बताया। कहा कि पूरा राज्यमें तीस हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग हैं। ऐसे में हमें और सजग और शतर्क रहना होगा। मुहर्रम में इस बार अखाड़ा (लाठी खेला) एवं ताजिया जुलूस पर प्रतिबंध रहेगा।

यह भी पढ़े…Illegal coal raids : पुलिस ने चोरी की गई करीब 310 टन अवैध कोयले को किया जब्त , SP ने ग्रमीणों से की अपील …

किसी भी तरह के भीड़ जुटाने की अनुमति नहीं होगी। ताजिया को संबंधित स्थान (चौक) पर रखने पर सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करते हुए लोग इबादत करेंगे। कहा – कहा (किस चौक) पर ताजिया रखा जाएगा। इसकी जानकारी संबंधित समिति पहले प्रशासन को उपलब्ध कराएंगे। नियाज – फतिया ( इबादत) के दौरान

यह भी पढ़े…Commotion in hospital : कोविड-19 अस्पताल में घटिया खाना देने को लेकर मरीजों ने किया हंगामा…

लोगों को कोविड – 19 के तहत दिए दिशा निर्देशों का अनुपालन करना होगा। छह गज की सोशल डिस्टैंसिंग के साथ मास्क एवं सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना होगा। मुहर्रम समिति द्वारा भीड़ न जुटे इसके लिए वोलेंटियर तैनात करने का निर्देश दिया। घरों के छतों पर लाउट स्पीकर लगाने आदि की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़े…Ranchi News : रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद से करेंगे मुलाकात तेजप्रताप ,स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे , बिहार की राजनीति पर भी होगी चर्चा…

उपायुक्त ने करमा पर्व को लेकर भी कहीं किसी तरह की भीड़ का जुटाव नहीं हो। इसे सुनिश्चित करने को समाज के लोगों से अपील की है। जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देश का अनुपालन करते हुए पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को कहा।

यह भी पढ़े…J&K : मुहर्रम के जुलूस के दौरान देश विरोधी नारेबाजी पर दो युवक गिरफ्तार…

उपायुक्त ने प्रशासनिक अधिकारियों को भी अलर्ट मोड में रहने को कहा। संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करने को कहा। निर्देश दिया कि सभी प्रखंड स्तर पर समिति की बैठक कर जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों से मुहर्रम समिति व संबंधित लोगों को जानकारी दें। उन्होंने थाना प्रभारियों को 107 की कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए जिला को अनुशंसा भेजने को कहा।

Ranchi News : रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद से करेंगे मुलाकात तेजप्रताप ,स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे , बिहार की राजनीति पर भी होगी चर्चा…

पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने कहा कि कोरोना प्रतिबंध का अनुपालन करते हुए अनुशासन के साथ जिस तरह राम नवमी, बकरीद – ईद आदि का पर्व पिछले दिनों मानाया गया है। उसी तरह मुहर्रम एवं करमा का पर्व आप सभी पवित्रता के साथ मनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप जिला प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा – निर्देशों का अनुपालन करेंगे। प्रशासन का सहयोग करेंगे। विधि व्यवस्था की किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए पर्याप्त संख्या में सभी स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल प्रतिनियुक्त रहेंगे।

यह भी पढ़े…Politics : भाजपा के दबाव में जनता को मिली बड़ी राहत,निजी अस्पताल में कोरोना के इलाज की दर जारी – प्रतुल शाहदेव…

वहीं, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह ने भी शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मुहर्रम एवं करमा पर्व मनाने की अपील की। इससे पूर्व शांति समिति की बैठक में उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों एवं विभिन्न धर्म गुरूओं, राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों आदि ने अपना – अपना सुझाव प्रशासन के समक्ष रखा और अपनी – अपनी तैयारियों से अवगत कराया।

यह भी पढ़े…Roads submerged by rain : भारी बारिश से सड़कें हुई जलमग्न, लोगों को हो रही परेशानी , सड़क के गड्ढे से घट सकती घटना…

मौके पर एसडीपीओ पाकुड़ अशोक कुमार, एसडीपीओ महेशपुर शशि प्रकाश, सभी थाना प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी/ अंचलाधिकारी समेत शाहिद इकबाल, महमूद आलम, आबेदीन अंसारी, मुसलोउद्दीन शेख, चांद आलम, अजहर आलम, मनोज ठाकुर, मदन गोंड, हाविबुर रहमान, नुरुल हक अंसारी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here