Measured land : अधिग्रहित जमीन की हुई मापी , रैयतों की कब्जा की गई लगभग 5 एकड़ भूमि की जांच शुरू हुई…

0
न्यूज़ सुने

Measured land : अधिग्रहित जमीन की हुई मापी , रैयतों की कब्जा की गई लगभग 5 एकड़ भूमि की जांच शुरू हुई…

NEWSTODAYJ : बोकारो।बेरमो एसडीएम नीतीश कुमार सिंह के निर्देश पर गुरुवार को चतरोचट्टी थाना द्वारा यहां के रैयतों की कब्जा की गई लगभग 5 एकड़ भूमि की जांच शुरू हुई। यहां के भूमि रैयतों मो. नसीम अंसारी, मो. हकीम खलीफा, मो. असगर, मो. अख्तर, डुगन साव, सोबरती मियां, मो. कलाम, मो. मुनाज आदि विगत 3 वर्ष पूर्व हैलीपेड के नाम पर थाना द्वारा जबरन की गई।

यह भी पढ़े…Land acquisition meeting : राष्ट्रीय उच्च पथ एनएच 80 के भू-अर्जन से संबंधित बैठक का आयोजन…

लोहे की बाड़ से घेराबंदी का विरोध कर रहे थे। साथ ही बोकारो जिला प्रशासन से अपनी 5 एकड़ भूमि वापस करने की मांग भी लगातार कर रहे थे। विगत दो माह पूर्व ही उक्त भूमि के सभी रैयत बोकारो उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम बेरमो एवं एसडीपीओ बेरमो को अलग-अलग पत्र लिखकर जमीन वापस करने का मांग किया।

यह भी पढ़े…Hit and run case : दस वर्ष पुराना हिट एंड रन मामला , मृतक के नजदीकी आश्रित को मुआवजा देने के लिए की गई आवश्यक कार्रवाई…

भूमि रैयतों की मांग एवं विरोध को देखते हुए एसडीएम बेरमो गोमिया अंचल विभाग को जांच कर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया। निर्देश के आलोक में विभाग के उप राजस्व निरीक्षक कृपा शंभू सरण, सरकारी अमीन सिल्वेस्टर मुर्मू यहां पहुंचे और थाना प्रभारी अनिल उरांव व रैयतों के उपस्थिति में भूमि की नापी की। कहा कि जल्द ही जांच प्रतिवेदन अधोहस्ताक्षरी को भेज दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here