Mask and helmet campaign : बिना मास्क के कुल 330 लोगों का चालान काटा गया , कुल 2 लाख 93 हजार की राशि वसूली गई…

1 min read

Mask and helmet campaign : बिना मास्क के कुल 330 लोगों का चालान काटा गया , कुल 2 लाख 93 हजार की राशि वसूली गई…

NEWSTODAYJ : रांची में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ रांची जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है। बिना हेलमेट और बिना मास्क के गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस द्वारा नियमसंगत कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जा रहा है। मास्क व हेलमेट के बगैर चलने वालों को विभिन्न चौक-चौराहों पर पकड़ा गया। इनसे कुल 2 लाख 93 हजार की राशि वसूली गई।

यह भी पढ़े…Coronavirus : झारखंड राज्य में कोरोना वायरस के 230 नए मामले, कुल मामले 1,08,388 पर पहुंचे…

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम और दिशा-निर्देशों के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर लगाम लगाने को लेकर रांची डीसी छवि रंजन के द्वारा कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया था। इसी आलोक में दूसरे दिन रांची ट्रैफिक पुलिस के चारों थाना के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया।दूसरे दिन चलाए गए अभियान में रांची ट्रैफिक पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर कुल 330 लोगों का चालान काटा गया। इसमें कुल 165000 रुपए की राशि का चालान जमा किया गया। पेंडेमिक एक्ट एवं डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत की जा रही कार्रवाई में एमवी एक्ट की धारा 179 के तहत मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई।हेलमेट नहीं पहनने वाले 128 लोगों का गुरुवाप को चालान कटा। पकड़े गए लोगों से प्रति व्यक्ति 1000 रुपए के हिसाब से कुल 128000 रुपए की राशि वसूली गई।गौरतलब है कि कोरोना की आशंका को देखते हुए बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के लिए रांची शहर में कोविड-19 जांच के लिए बनाए गए स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर के अलावा दो और टेस्टिंग सेंटर बनाए गए हैं। ये सेंटर सैनिक मार्केट रांची और जिला स्कूल शहीद चौक रांची में बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : लालू यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई ,उम्मीद है आज जमानत मिल जाएगाी…

बिना मास्क के घूमने वाले लोगों की इन टेस्टिंग सेंटरों में जांच की जाएगी और इसके बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा। इसके अलावा मोबाइल टेस्टिंग वैन के माध्यम से भी बिना मास्क के घूमने वाले लोगों की जांच की जाएगी।इसके अतिरिक्त दुकानों- प्रतिष्ठानों में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन की जांच लिए आने वाले दिनों में अभियान चलाया जाएगा। दुकान/प्रतिष्ठान के स्टाफ, सपोर्टिंग स्टाफ कस्टमर सभी को दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया जाएगा। उपायुक्त रांची ने सभी शॉप ओनर से अपील की है कि वह दिशा निर्देशों के अनुपालन को लेकर एहतियात बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.