Making headlines : करिश्मा-करीना ने झारखंड के एक गांव के किसानों की पलटी किस्मत, किसान हो रहे हैं मालामाल…

0
न्यूज़ सुने

Making headlines : करिश्मा-करीना ने झारखंड के एक गांव के किसानों की पलटी किस्मत, किसान हो रहे हैं मालामाल…

NEWSTODAYJ : झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के किसान अपने अनोखे तरीके से खेती करने के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल यहां के एक किसानों ने अपने खेत के टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया है। इन्होनें अपने खेत के टमाटर का नाम बॉलीवुड ऐक्ट्रेस करिश्मा और करीना कपूर के नाम पर रखा है।जिसमें करिश्मा नाम का टमाटर थोड़ा हरा होता है, जबकि करीना नाम का टमाटर बिल्कुल लाल। भले ही आपको ये सुनने में अजीब लग रहा है हो, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है।

यह भी पढ़े…Ganja smuggler arrested : दस किलो से अधिक गांजा बरामद, एक शिक्षक सहित तीन लोग गिरफ्तार…

की यहां के किसानों ने अपनी कमाई के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर के नाम का सहारा लिया है और इससे वो जमकर पैसा भी कमा रहे और मालामाल हो रहे हैं।करिश्मा-करीना टमाटर जमशेदपुर के बाजारों में पहुंचते ही हाथों-हाथों बिक जाते हैं। इससे किसानों की काफी अच्छी कमाई हो रही है।वही किसानों का कहना है कि जमशेदपुर के अलावा बिहार, बंगाल और ओडिशा के बाजारों में भी करिश्मा-करीना टमाटर का काफी डिमांड है।जमशेदपुर जिले के पटमदा गांव के किसान सपन बास्के का कहना है।

यह भी पढ़े…Sand Mafia Hooliganism : बालू माफिया और उसके गुर्गों ने लाठी डंडों से दो पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला , सरकारी गाड़ी क्षतिग्रस्त…

कि,कोरोनाकाल में उन्होंने जमीन गिरवी रखकर टमाटर की खेती है। और टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए यह अनोखा रास्ता अपनाया है। लेकिन हमने सोचा नहीं था कि करिश्मा-करीना का नाम हमारी इस तरह किस्मत पलट देगा। जो टमाटर बाजार में 10 से 12 रुपय किलो बिक रहा, वहीं उनका ये अनोखे नाम वाला टमाटर 20 से 25 रुपए किलों बिक रहे हैं।

यह भी पढ़े…Lal Bahadur Shastri’s death anniversary : देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि , कई मंत्री-नेताओं ने दी श्रद्धांजलि…

महीने में यह टमाटर बेचकर एक किसान कम से कम 50 से 60 हजार तक की कमाई कर ले रहे हैं।वही किसान तपन गोराई का कहना है कि अच्छी गुणवत्ता वाले टमाटर होने के चलते बाजारों में इसकी काफी मांग है। करिश्मा टमाटर थोड़ा हरा होता है, जबकि करीना एकदम लाल। इन्हें 4 से 5 दिन तक बिना सड़े-गले स्टोर करके रखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here