Lockdown : महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर बेकाबू , 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा…

1 min read

Lockdown : महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर बेकाबू , 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा…

NEWSTODAYJ नागपुर : महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर बेकाबू होता दिख रहा है। छह राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। कोरोना से बचाव के लिए महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। सरकार ने नागपुर शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। राज्य में इस साल एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 13 हजार 659 नए मामले सामने आए हैं। नागपुर में अबतक कोरोना के दो लाख 43 हजार 726 मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़े…Azadi Amrit Mahotsav : सत्याग्रहियों को अमित शाह ने किया नमन , प्रधानमंत्री मोदी के साथ मनाएंगे आजादी अमृत महोत्सव’…

इनमें से चार हजार 877 लोगों की मौत हो चुकी है। नागपुर में एक दिन में रिकॉर्ड 1500 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लक्ष्मीनगर, मंगलवारी, हनुमान नगर, धर्म पीठ हॉटस्पॉट हैं। लॉकडाउन के दौरान, उद्योग कार्य करेंगे, लेकिन निजी कार्यालय बंद रहेंगे। मार्च समाप्त होने के कारण सरकारी कार्यालयों को 25 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ कार्य करने की अनुमति होगी।

यह भी पढ़े…Coronavirus : भारत में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, बीते 24 घंटे में 23 हजार से ज्यादा मरीज मिले; महाराष्ट्र में 14,317…

मंत्री ने कहा कि शराब की दुकानें बंद रहेंगी, लेकिन होम डिलीवरी जारी रहेगी। भोजन की होम डिलीवरी, टीकाकरण भी जारी रहेगा।लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं, बैंक, डाकघर, सब्जियां-फल की दुकानें, नेत्र अस्पताल, ऑप्टिकल खुले रहेंगे। अनावश्यक घूमने वाले लोगों पर कार्यवाही की जाएगी। घर में मौजूद लोगों को अलग-थलग रहना चाहिए, क्योंकि सरप्राइज विजिट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.