LOCKDOWN : फरक्का में गुरुवार से संपूर्ण लॉकडाउन, शक्ति के लिए स्पेशल पुलिस फोर्स तैनात…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

LOCKDOWN : फरक्का में गुरुवार से संपूर्ण लॉकडाउन, शक्ति के लिए स्पेशल पुलिस फोर्स तैनात…

  • कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्‍य में तीन दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया है।
  • आपात गतिविधियों को छोड़कर तीन दिनों में सुबह दस बजे से शाम पांच बजे के बीच व्यक्तियों की आवाजाही संपूर्ण रूप से बंद रहेगी।

NEWSTODAYJ : साहिबगंज कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर आलोचनाएं झेलने के बाद पश्चिम बंगाल की ममता सरकार अब जागी है.बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्‍य में तीन दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया है। ये लॉकडाउन 23 जुलाई, 25 जुलाई और 29 जुलाई को प्रभावी रहेगा. अब पश्चिम बंगाल सरकार ने इस लॉकडाउन को प्रभावी करने और इसका कड़ाई से पालन कराने के लिए स्‍पेशल पुलिस फोर्स की तैनाती का भी निर्णय लिया है.

यह भी पढ़े…SPORTS POLICY : झारखण्ड की बेटियां राज्य का गौरव, उनके सपनों को पंख देना हमारी जिम्मेवारी : हेमन्त सोरेन…

मीडियो रिपोर्ट के अनुसार सरकार का सबसे अधिक फोकस कोलकाता पर होगा। जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के 3 दिनों में बाजारों को बंद रखने के लिए 3 सदस्‍यीय पुलिस टीम भी बनेगी. इसका काम हर बाजार की निगरानी करना होगा ताकि वहां कोई दुकान न खुल सके।

यह भी पढ़े..DISCLOSURE : अधिवक्ता प्रकास कुमार यादव के हत्या के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा किया…

बता दें कि पश्चिम बंगाल राज्य के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का तथा आसपास के तमाम क्षेत्र गुरुवार से संपूर्ण लॉकडाउन है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पश्चिम बंगाल में 23 , 25 और 29 जुलाई को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन के दौरान सभी सरकारी और निजी कार्यालय, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सरकारी एवं निजी परिवहन के साथ-साथ आपात सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा.

यह भी पढ़े…बाबरी विध्वंस मामले को लेकर सीबीआई की विशेष अदालत में भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी का बयान दर्ज

आवश्यक और आपात गतिविधियों को छोड़कर तीन दिनों में सुबह दस बजे से शाम पांच बजे के बीच व्यक्तियों की आवाजाही संपूर्ण रूप से बंद रहेगी। सरकार ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए 31 अगस्त तक हर सप्ताह 3 दिन के लिए पूर्ण लाभ डाउन की घोषणा की थी। राज्य के गृह सचिव आलापन बंदोपाध्याय ने कहा कि संक्रमण का चेन को तोड़ने के लिए हर हफ्ते में कुछ दिनों के लिए राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन रखना जरूरी हो गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here