Life in panic : दहशत के साये मे रात दिन जीने को मजबूर लोग , कभी भी बड़ी घटना होने की संकेत दे रही दीवारें…

1 min read

Life in panic : दहशत के साये मे रात दिन जीने को मजबूर लोग , कभी भी बड़ी घटना होने की संकेत दे रही दीवारें…

  • झरिया के अग्नि प्रभावित व भू धसान क्षेत्रो मे रहनेवाले लोग दहशत के साये मे रात दिन जीने को मजबूर है।
  • बारिश होते ही पुरे इलाके मे गैस का धुआ तेजी से होने लगता है यहां तक की घर के अंदर से जहरीली गैस का रिसाव भी होते रहता है।

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले के झरिया कोयलनांचल में लगातार हो रही आफत की बारिश से पुरा जन जीवन अस्तवयस्त हो चुका है ऐसे मे झरिया के अग्नि प्रभावित व भू धसान क्षेत्रो मे रहनेवाले लोग दहशत के साये मे रात दिन जीने को मजबूर है जी हां हम बात कर रहे हे भूधसान क्षेत्र घनुडीह मल्लाह बस्ती ,बालुगद्दा, कुकूरतोपा के इलाकों का यहां के लोग सीने पर पत्थर रख कर पुरे परिवार के साथ दरार व गैस रिसाव वाले घरों मे रहने को मजबूर है।

यह भी पढ़े…Jammu & Kashmir : बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू , एक आतंकवादी मारा गया, ऑपरेशन जारी…

उनका कहना है कि बारिश होते ही पुरे इलाके मे गैस का धुआ तेजी से होने लगता है यहां तक की घर के अंदर से जहरीली गैस का रिसाव भी होते रहता है उसी मे बेबसी का दंस झेल कर रहते है वहीं लोगों का कहना है कि बीसीसीसीएल प्रबंधन का साफ तौर पर कहना है कि सर्वे के आधार पर पुनर्वास किया जायेगा. अब वैसे मे एक परिवार के 8 से 10 लोगों का सर्वे मे एक नाम आता है बाकी परिवार इसी आग और धुये मे रहना पडेगा।

यह भी पढ़े…Dead body recovered : तालाब से अज्ञात युवक का शव बरामद , अज्ञात युवक को पहचान कराने में जुटी पुलिस…

यहीं कारन है लोग जान जोखिम में डाल कर रह रहे है जब भी गोफ या दरार होती है तो बस्ती के कुछ लोगो का नाम लिस्ट में आता है और बीसीसीएल जोर जबदस्ती कर जरेडा के तहत बनाया गया पुनर्वासित एरिया बैलगाड़ियां भेज दिया जाता है हमलोगो का कहना है कि बीसीसीएल हम लोगो को एक साथ पुनर्वासित करे तभी यहां से जायेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.