Lalu Yadav Health Update : लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, सांस नहीं ले पा रहे ,फेफड़े में संक्रमण-निमोनिया…

1 min read

Lalu Yadav Health Update : लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, सांस नहीं ले पा रहे ,फेफड़े में संक्रमण-निमोनिया…

NEWSTODAYJ : रांची।राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत बिगड़ गई है। वे फिलहाल सांस नहीं ले पा रहे। उनके चेस्‍ट-लंग्‍स में इन्फेक्‍शन और निमोनिया की शिकायत है। जानकारी के मुताबिक लालू यादव की तबीयत गुरुवार देर शाम 7 बजे अचानक बिगड़ गई। इसके बाद पूरे अस्‍पताल में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता भी लालू यादव की तबीयत का हाल जानने पहुंचे।

यह भी पढ़े…Hansur explosion : कर्नाटक के शिमोगा में धमाका, आठ मजदूरों की हुई मौत,प्रधानमंत्री ने जताया दुख…

लालू की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिलते ही पूरे अस्‍पताल परिसर में राजद नेता- कार्यकर्ताओं का हुजूम जुट गया। सभी अपने चहेते लालू की हालत में सुधार के लिए देर रात तक ईश्‍वर से प्रार्थना करते रहे।रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की तबीयत गुरुवार देर शाम अचानक बिगड़ गई। उन्हेंं सांस लेने में परेशानी हो रही थी। डाक्टरों ने आनन-फानन में कोविड जांच समेत उनके फेफड़े व छाती की भी कई जांच कराई है। एंटीजेन किट से हुई जांच में लालू की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। वहीं, फेफड़े में संक्रमण की आशंका को देखते हुए शुक्रवार को उनका एचआर सिटी कराया जाएगा।एक्स-रे में छाती में इंफैक्शन नजर आने के बाद रिम्स के चिकित्सकों ने एम्स के चिकित्सकों से परामर्श लिया है।

यह भी पढ़े…Crime News : नाबालिग के साथ दुष्कर्म , पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा…

जेल आइजी वीरेंद्र भूषण ने मीडिया को बताया कि लालू प्रसाद की तबीयत बिगडऩे की सूचना मिलने के बाद रिम्स के चिकित्सक डा. उमेश प्रसाद और उनकी टीम ने उनका इलाज किया। इस दौरान कोविड 19, ईसीजी, ईको, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, एक्स-रे समेत कई जांच की गई। एक्स-रे में छाती में थोड़ा इंफैक्शन दिखा है। रात 10 बजे के बाद लालू प्रसाद की सेहत में सुधार दिखा है। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी रिम्स पहुंच कर लालू का हालचाल पूछा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.