• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Kashmir Files: झारखंड के राज्यपाल ने सहपरिवार देखी कश्मीर फाइल्स, भाजपाइयों में फिल्म को देखने को लेकर मची होड़

1 min read

NEWSTODAYJ_रांची: इन दिनों “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म राष्ट्रीय चर्चा के केंद्र में है. घाटी से कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म और पलायन पर आधारित इस फिल्म को खूब सराहा जा रहा है. भाजपा में तो इस फिल्म को देखने की होड़ मची हुई है. इस कड़ी में आज झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने भी सपरिवार न्यूक्लियस मॉल स्थित पीवीआर सिनेमा हॉल मे “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म देखी. इस दौरान राजभवन के अन्य पदाधिकारियों के साथ-साथ आम दर्शक भी सिनेमा हॉल में मौजूद थे.

 

मंगलवार को ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास कई भाजपा विधायकों के साथ इस फिल्म को देखने गए थे. झारखंड भाजपा के विधायकों के साथ मंगलवार को न्यूक्लियस मॉल स्थित PVR में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखी थी. फिल्म देखने के बाद उन्होंने कहा कि इसमें कश्मीर में हिंदुओं (पंडितों) के साथ हुए नरसंहार की सच्चाई दिखाई गई है. फिल्म के दृश्य सिहरन पैदा करने वाले हैं. उस समय हमारे हिंदू भाई-बहनों ने जो सहा उसे देखकर आंखें नम हो गईं.

 

इन दिनों बड़ी स्क्रीन पर रिलीज कश्मीरों पंडितों के नरसंहार और पलायन पर आधारित फिल्म TheKashmirFiles की देश विदेश में चर्चा है. निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को जहां तमाम लोग सराह रहे हैं और कश्मीरी पंडित देश से मिटा दिए गए उनके इतिहास को फिर से जोड़ने के लिए सराह रहे हैं तो कांग्रेस, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला आदि ने इसे एक पक्षीय करार दिया है.

 

यह भी पढ़े…Bollywood: कश्मीर फाइल्स मूवी देखने के लिए थिएटर हुए हाउसफुल, लोग हुए भावुक

 

 

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक में फिल्म द कश्मीर फाइल्स की चर्चा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि फिल्म में जो दिखाया गया, उस सत्य को दबाने की कोशिश की गई थी. इसके बाद झारखंड भाजपा के तमाम नेता मंगलवार को रांची के न्यूक्लियस मॉल स्थित PVR पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास की अगुवाई में फिल्म देखी. इसके बाद रघुवर दास ने कहा कि फिल्म में जो दर्द देखा उससे आंखें नम हो गईं.

 

बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर जैसे सितारों से सजी इस फिल्म की इन दिनों काफी चर्चा है. 90 के दशक में जम्मू और कश्मीर राज्य में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार और पलायन की त्रासदी को इस फिल्म में दिखाया गया है. प्रधानमंत्री के इस फिल्म की चर्चा के बाद यह और भी सुर्खियां बटोर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें