Jharkhand Weather Update: झारखंड राज्य के कई जिले में झमाझम बारिश, दो दिनों तक सक्रिय रहेगा मानसून…

0
न्यूज़ सुने

Jharkhand Weather Update: झारखंड राज्य के कई जिले में झमाझम बारिश, दो दिनों तक सक्रिय रहेगा मानसून…

  • राज्‍य में जगह-जगह लगातार बारिश हो रही है। रांची, धनबाद और कई इलाकों में झमाझम बारिश से जन-जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है।
  • मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि अगले दो दिनों तक बारिश होती रहेगी।

NEWSTODAYJ : झारखंड राज्य में बुधवार को आधी रात के बाद से रांची समेत पूरे राज्य में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। गुरुवार सुबह से ही पूरे राज्‍य में जगह-जगह लगातार बारिश हो रही है। रांची, धनबाद और कई इलाकों में झमाझम बारिश से जन-जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है। रांची समेत आसपास के इलाके में हो रही बारिश से आमलोगों को रोजमर्रा के काम के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े…Coronavirus : केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर दी जानकारी…

इसके साथ ही तेज हवा और बारिश से शहर में बिजली व्यवस्था भी ठप हो गयी है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि अगले दो दिनों तक बारिश होती रहेगी।रांची के मोरहाबादी, एदलहातू एरिया, हरमू, रातू रोड, खेल गांव, बूटी मोड़ इलाके में आधी रात से बिजली की आंख मिचौली जारी है। उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के चक्रवाती क्षेत्र के कारण गुरुवार को राज्य के लगभग हर जिले में बारिश शुरू हो चुकी है। इससे देखते हुए मौसम विभाग के द्वारा अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े..Death during illegal mining : बड़ा हादसा अवैध खनन के दौरान ढही बजरी, 12 लोग दबे, 3 लाशें निकाली गईं…

विभाग के अनुसार पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, और रामगढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है।मौसम विभाग के द्वारा जारी स्पेशल बुलेटिन में बताया गया है कि राज्य में तेज बारिश के कारण निचले हिस्से में पानी भरने और नदियों के जल स्तर में इजाफा हो सकता है। इस दौरान मेघ गर्जन के साथ कुछ जगहों पर वज्रपात भी होने की संभावना है। किसानों को खेत में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।

यह भी पढ़े…Shame of humanity : नाबालिग मांगते रहे रहम की भीख, भीड़ करती रही बर्बरता मोबाइल चोरी के आरोप में रस्‍सी से बांधकर पीटा हुआ विडियो वायरल…

लोगों को बहुत जरूरी नहीं होने पर घर से बाहर नहीं जाने, वर्षा और मेघ गर्जन के दौरान पेड़ के नीचे नहीं छिपने की सलाह भी दी गयी है।यदि कहीं बारिश में घिर जाएं, तो सुरक्षित जगह शरण ले लें। बुधवार से गुरुवार दोपहर तक राज्य में सबसे ज्यादा बारिश रांची में 71.6 मिमी बारिश हुई। वहीं हजारीबाग में 30 मिमी, रामगढ़ बीडीओ में 20 मिमी, जामताड़ा और घाटशिला आदि इलाके में 10 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान रांची का 22.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here