Jharkhand News : जल जीवन मिशन योजना से वंचित सात पंचायत…

0
न्यूज़ सुने

Jharkhand News : जल जीवन मिशन योजना से वंचित सात पंचायत…

NEWSTODAYJ गढ़वा : सरकार भी चाहती है कि प्रत्येक गांव के लोग किसी योजना से लाभान्वित हों, किन्तु धरातल पर तो इसका ठीक विपरीत कार्य ही हो रहा है। यह बात कांडी प्रखण्ड इकाई के मुखिया संघ अध्यक्ष सह सरकोनी पंचायत की मुखिया- मीना देवी ने कही। उन्होंने कहा कि जिले के कांडी प्रखण्ड के 9 पंचायतों के लोग उनके घर आने वाले टेप नल से पानी पिएंगे। जबकि शेष 7 पंचायतों के लोग पुराने जमाने की तरह ही कुआं व चापाकल से पानी पिएंगे। इससे साफ साफ स्पष्ट हो रहा है कि दोहरी नीति का प्रयोग किया जा रहा है। बता दें कि महत्वकांशी जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक गांव के घर घर पानी पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : सिंफर के डायरेक्टर पर स्थानीय लोगों ने मनमानी करने का लगया आरोप , अतिक्रमण मुक्त करने पहुंचे SDM , पहुंचे विधायक…

इस सम्बंध में सरकोनी पंचायत मुखिया प्रतिनिधि- अरुण सिंह ने कहा कि एक ही प्रखण्ड के 9 पंचायतों के लोगों को उक्त योजना का लाभ दिया जा रहा है, जबकि शेष 7 पंचायतों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है। श्री सिंह ने सरकार से सीधा यह प्रश्न करते हुए जबाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि 7 पंचायतों के लोगों को उक्त योजना से वंचित रखा जा रहा है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : मुखिया संघ के द्वारा धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर धन्यवाद बैठक का आयोजन किया…

उन्होंने कहा कि ऐसा तो कदापि नहीं होने देंगे। सभी पंचायतों में उक्त योजना का लाभ प्रत्येक गांवों को दिया जाना चाहिए। जल जीवन मिशन योजना से वंचित 7 पंचायतों में- पतहरिया, सरकोनी, पतीला, खरौंधा, राणाडीह, शिवपुर व खुटहेरिया का नाम शामिल है। अरुण सिंह ने कहा कि यदि सरकार सभी पंचायतों के प्रत्येक गांवों में उक्त योजना का लाभ नहीं दिलाती है तो यहां के लोग जोरदार आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here