Jharkhand News : लूट और डकैती के मामलों का उद्भेदन, तीन को भेजा जेल…

0
न्यूज़ सुने

Jharkhand News : लूट और डकैती के मामलों का उद्भेदन, तीन को भेजा जेल…

NEWSTODAYJ : साहिबगंज जिले की पुलिस ने अलग-अलग दो थाना क्षेत्रों में घटित हुई लूट और डकैती के मामले का उद्भेदन करते हुए मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। पुलिस लाइन में एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बीते 20 अक्टूबर को जीरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र अंतर्गत महादेव गंज में संचालित शब्बीर खान के क्रेशर प्लांट परिसर में पत्थर चिप्स लदे खड़े तीन ट्रक चालकों से डरा धमका कर लगभग 22,500 रुपए नकद,

यह भी पढ़े…Dhanbad News : लगातार पुलिस अवैध कोयले के कारोबार पर शिकंजा कसने में सक्रियता दिखते हुए सात गाड़ी किया जब्त…

एक स्मार्टफोन तथा चांदी की एक चेन की छिनतई की गई थी। मामले को लेकर जीरवाबाड़ी ओपी में 8 अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मामले के उद्भेदन को लेकर एसडीपीओ आशीष विजय कुजुर की अगुवाई में एक टीम गठित की गई थी। टीम ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मामले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटी छोटी कोदरन्ना निवासी मोहम्मद इम्तियाज उर्फ बेहटा तथा दिलनवाज आलम उर्फ दिल्ली को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़े…Crime News : भाई-बहन की हत्या करने वाले दो संदिग्धों का पुलिस ने जारी किया पोस्टर…

एसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में दोनों ने उक्त घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए मामले में संलिप्त अन्य अपराधियों के नामों का खुलासा भी किया है जिसकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। गिरफ्तार दोनों अपराधियों के पास से सैमसंग कंपनी का एक स्मार्टफोन और चांदी का एक चेन भी बरामद किया गया है। छापेमारी टीम में जीरवाबाड़ी ओपी प्रभारी विनोद कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक कैलाश कुमार, राजीव कुमार एवं सुनील कुमार शामिल थे।

यह भी पढ़े…coronavirus : झारखंड राज्य में मिले 326 कोरोना पॉजिटिव , एक कोरोना संक्रमित की मौत…

एसपी ने बताया कि बीते 14 जुलाई को बोरियो थाना क्षेत्र अंतर्गत दनवार गांव में संचालित सीएसपी केंद्र के संचालक मुस्लिम टोला निवासी मोहम्मद इब्राहिम को पिस्टल का भय दिखाकर उससे तीन अपराधियों ने 30,000 रुपए नकद तथा रेडमी कंपनी का मोबाइल फोन लूट लिया था। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों अपराधी बिना नंबर वाली ब्लू रंग की बाइक से बोअरिजोर की ओर फरार हो रहा था। उसी क्रम में ग्रामीणों के सहयोग से सूचना पर पुलिस ने उसका पीछा किया था। उसी दौरान उक्त अपराधियों द्वारा ग्रामीणों पर गोली चला दी गई थी। जो मिस फायर हो गया था।ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने उसमें से एक अपराधी को मौके पर ही गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की थी। जिसने अपना नाम बोअरिजोर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोड्डा जिला निवासी मोहम्मद इकरामूल अंसारी बताया था तलाशी के क्रम में उसके पास से लूटे गए मोबाइल और मिस फायर हुआ गोली बरामद किया गया था।

यह भी पढ़े…Bye Election Jharkhand : विधानसभा उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को डाले जाएंगे मत , कुल 31 मतदान केंद्र बनाया गया पढ़े पूरी गाइडलाइन…

उक्त अपराधी नहीं अपने अन्य दो साथियों का नाम का भी खुलासा किया था। इसमें एक का नाम महागामा थाना क्षेत्र अंतर्गत महादेव स्थान निवासी मुस्तफा अंसारी तथा दूसरे का नाम बोआरिजोर थाना क्षेत्र अंतर्गत ढोढरीचक निवासी सत्तार अंसारी बताया गया था। मामले को लेकर बोरियो थाना में दो अलग-अलग कांड संख्या अंकित किया गया था।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : थाली से गायब हो रही सब्जी, आलू- प्‍याज के बढ़े दाम…

उक्त दोनों मामलों के आरोपी में से मुस्तफा अंसारी ने 28 सितंबर को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। वहीं शेष बचे तीसरे आरोपी सत्तार अंसारी को पुलिस नेउसके गांव से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस छापेमारी टीम में बोरियो थाना प्रभारी लव कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस अवर निरीक्षक वाजिद अली, सहायक पुलिस अवर निरीक्षक शिशिर कुमार यादव, दिलीप कुमार यादव एवं हवलदार रामबरन ईश्वर शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here