Jharkhand News : पुलिस-ग्रामीण के बीच समन्वय से अपराध नियंत्रण संभव – एसपी…

0
न्यूज़ सुने

Jharkhand News : पुलिस-ग्रामीण के बीच समन्वय से अपराध नियंत्रण संभव – एसपी…

NEWSTODAYJ साहिबगंज : सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिला पुलिस प्रशासन की ओर से साहिबगंज जिला अंतर्गत बरहेट प्रखंड के बथानी गांव में स्थित सिदो-कानू मध्य विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर ग्राम। एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम प्रधानों एवं मुखिया को सम्मानित किया।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : गंगा उत्सव को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली…

वही कार्यक्रम में उपस्थित लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग फुटबॉल और अन्य सामग्री देकर उन्हें प्रोत्साहित किया गया है। कार्यक्रम के माध्यम से पुलिस और ग्रामीणों के बीच समन्वय स्थापित कर अपराध नियंत्रण पर नियंत्रण करने का प्रयास किया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं के उपस्थित अभिभावकों को बाल अधिकारों के कानून की विस्तार से जानकारी दी गई। बच्चों को शिक्षा और अनुशासन का पाठ पढ़ाया गया। कार्यक्रम के माध्यम से मानव तस्करी, बाल विवाह, डायन बिसाही, घरेलू हिंसा आदि अधिनियम तथा संविधान के अन्य कई अनुच्छेदों की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। बच्चों के अभिभावकों से बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देने एवं उन्हें अनुशासित बनाने का अनुरोध किया गया।

यह भी पढ़े…Latehar News : बेतला नेशनल पार्क को दीदार को बेताब थे पर्यटक एक नवम्बर को खोला गया था पार्क फिर से अनिश्चित कालीन बन्द…

इस मौके पर ग्रामीणों को पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों का मोबाइल नंबर दिया गया ताकि वह अपनी समस्याओं और अपने साथ हो रहे अत्याचारों की जानकारी तत्काल पदाधिकारियों को देकर उनसे मदद प्राप्त कर सके। मौके पर एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि पुलिस ग्रामीणों मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहती है। जब भी कोई जरूरत पड़े ग्रामीण निर्भीक होकर थाना पहुंचे और अपनी समस्याओं से पुलिस को अवगत कराएं, ताकि पुलिस द्वारा उन्हें यथासंभव सहायता और सुरक्षा प्रदान किया जा सके। मौके पर बरहेट एवं बोरियों प्रखंड के कई पंचायतों के मुखिया और प्रधान समेत बच्चों के अभिभावक अन्य पदाधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here