Jharkhand News : सांसद निशिकांत की पत्नी का जमीन खरीद का निबंधन रद्द, होगी FIR…

1 min read

Jharkhand News : सांसद निशिकांत की पत्नी का जमीन खरीद का निबंधन रद्द, होगी FIR…

NEWSTODAYJ झारखंड : देवघर में एक बार फिर से गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे चर्चा में हैं। जिला प्रशासन ने उनकी पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड एलओकेसी धाम की रजिस्ट्री रद्द कर दी है। जमीन खरीद में गलत तरीके से करीब 3 करोड़ रुपये भुगतान किया गया था। इसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने एफआइआर करने का आदेश दिया है। इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) को भी जांच के लिए लिखा गया है। देवघर में एलओकेसी धाम की रजिस्ट्री 29 अगस्त 2019 को की गयी थी।

यह भी पढ़े…Coronavirus : झारखंड राज्य में कोरोना संक्रमण के 100 नए मामले, अबतक 1,054 मरीजों ने गंवाई अपनी जान…


इसकी रजिस्ट्री संख्या 770 है। निशिकांत दुबे की पत्नी पर आरोप था कि उन्होंने सिर्फ तीन करोड़ कैश देकर जमीन की रजिस्ट्री करा ली। जबकि जमीन की स्टाम्प वैल्यू 18 करोड़, 94 लाख, 16 हजार रुपये है। मामले को लेकर देवघर निवासी शशि सिंह और विष्णुकांत झा ने डीसी देवघर के अलावा मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को शिकायत की थी।शिकायत के बाद जिला प्रशासन की तरफ से मामले की जांच करायी जा रही थी। जांच में आरोप सही पाया गया है। शिकायतकर्ता ने शिकायत के आवेदन के साथ रकम प्राप्ति की रसीद भी मुहैया करायी है।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : जामताड़ा युवा काँग्रेसीयों ने चित्तरंजन मिहिजाम दोनों थाना में प्रदर्शन किया…

रसीद में इस बात का उल्लेख है कि प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अनामिका गौतम की तरफ से तीन करोड़ रुपया नगद दिया गया। यह नियम के विरुद्ध है। नोटबंदी के बाद से दो लाख से ज्यादा नगदी देकर किसी भी चीज को खरीदने पर मनाही है। लेकिन सांसद की पत्नी अनामिका गौतम ने एक वेंडर को सात लाख और बाकी आठ वेंडरों को 2.93 करोड़ रुपये नकद देकर जमीन खरीदी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.