Jharkhand News : जमीन दलालों ने फर्जी कागजात बनाकर 1.65 डिसमिल जमीन बेच डाला , न्याय के लिए SSP से लगाया गुहार…

1 min read

Jharkhand News : जमीन दलालों ने फर्जी कागजात बनाकर 1.65 डिसमिल जमीन बेच डाला , न्याय के लिए SSP से लगाया गुहार…

NEWSTODAYJ : रांची के लालपुर थाना क्षेत्र के पीस रोड निवासी प्रशांत कुमार कच्छप ने आरोप लगाया है कि जमीन दलालों ने फर्जी कागजात बनाकर उसकी 1.65 डिसमिल जमीन बेच दी। इसको लेकर कोतवाली थाना और एसएसपी को आवेदन दिया है। पुलिस को दिए आवेदन में प्रशांत कुमार कच्छप की ओर से बताया गया कि उसके चाचा एरिक कच्छप ने 1965 में मौजा सामलौंग में खाता संख्या 46, प्लाट 134, रकबा 17.5 डिसमिल जमीन इंद्रनाथ साहू एवं काली साहू से खरीदी थी।

यह भी पढ़े…Bihar Election Voting : पहले घंटे में 4 प्रतिशत वोटिंग, मतदाताओं में जबर्दस्त उत्साह , मतगणना 10 नवंबर को होगी…

कोई संतान नहीं होने के कारण उरांव आदिवासी रीतिरिवाज के अनुसार चाचा की संपत्ति का स्वाभाविक वारिस होने के नाते जमीन का उपभोग कर रहा था। बीते 10 अक्टूबर को उक्त जमीन पर गया तो अरूणा कांति कुल्लू नामक एक महिला ने उक्त भूखंड में से 1.65 जमीन खरीद लेने का दावा किया। इसके बाद ऑफिस आकर खोजबीन की तो पता चला कि चुटिया महादेव मंडा निवासी महली साहू ने आपराधिक षड्यंत्र करते हुए देवेंद्र सिंह को उक्त जमीन को बेचने हेतु अधिकृत कर दिया है।उसके नाम कागजात भी बना दिए। देवेंद्र सिंह अब जमीन बेच रहा है।

यह भी पढ़े…Bihar Voting : तीसरे चरण में भी हमारा प्रदर्शन अच्छा रहेगा – चिराग पासवान…

प्रशांत कच्छप के अनुसार जब देवेंद्र सिंह को कागजात दिखाने के लिए कहा तो जान से मारने की धमकी दी। प्रशांत ने पुलिस से जानमाल की सुरक्षा और जांच कर जमीन का दखल दिलाने की गुहार लगाई है। आग्रह किया कि जब तक जांच न हो जाए, जमीन की बिक्री पर रोक लगाई जाए। आवेदन मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.