Jharkhand News : KBC 12 में एक करोड़ रुपए जीतने वाली नाजिया ने बताई अपनी सफलता की कहानी…

0
न्यूज़ सुने

Jharkhand News : KBC 12 में एक करोड़ रुपए जीतने वाली नाजिया ने बताई अपनी सफलता की कहानी…

NEWSTODAYJ : रांची के परास टोली की रहने वाली नाजिया नजीम इन दिनों सुर्खियों में हैं। दरअसल, कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में एक करोड़ जीतने वाली वे पहली विजेता हैं। नाजिया का एक करोड़ रुपए जीतने वाला एपिसोड जल्द ही टीवी पर रिलीज किया जाएगा। अब तक के खेल के दोरान नाजिया ने 15 सवालों का बैहतरीन तरीके से जवाब दिया। जिस पर अमिताभ बच्चन ने उनकी खूब तारीफ की।

यह भी पढ़े ..Jharkhand News : एक ही रात चार घरों में हुई चोरी , जांच में जुटी पुलिस…

नाजिया ने बताया कि KBC में वह मां का सपना पूरा करने के मकसद से आई थीं, क्योंकि उनको नाजिया की पढ़ाई से ऐसा लगता था कि शायद वो हॉट सीट तक पहुंच जाए। अपनी मां की इस इच्छा को पूरा करने के लिए नाजिया साल 2000 से प्रयास कर रहीं थीं। पूरे 20 साल के इंतजार के बाद साल 2020 में उनको ये मौका मिला और एक करोड़ की धनराशी अपने नाम करने वाली पहली विजेता बनीं।नाजिया झारखंड की राजधानी रांची की रहने वाली हैं और उनकी शिक्षा भी वहीं से हुई है। रांची के डोरंडा की रहने वाली केबीसी 12 की सेंट जेवियर कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद नाजिया ने दिल्ली में आईआईएमसी से एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशन की पढ़ाई की है।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : भाजपाइयों ने महाराष्ट्र सरकार का फूंका पुतला…

विजेता फिलहाल दिल्ली में बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड की ग्रुप मैनेजर हैं और कंपनी की इंटरनल कम्यूनिकेशंस की देखरेख करती हैं। इससे पहले, वह एयरटेल, बैंक ऑफ में काम कर चुकी हैं।नाजिया के पति शकील खुद की विज्ञापन कंपनी चलाता है। पिता मोहम्मद नसीमुद्दीन रांची में जन्मे, सेल से रिटायर्ड ऑफिसर हैं और मां बुशरा नसीम एक बुटीक चलाती हैं। नाजिया और शकील का एक 10 साल का बेटा है- दन्याल। कविता से उनका गहरा लगाव है और रांची के डीएमवी श्यामली की पढ़ाई करती है।नाजिया की मां को लगा कि नाजिया जितनी पढ़ाई करती हैं,

यह भी पढ़े…Bokaro News : दो फरार वारंटी को आईईएल पुलिस ने भेजा जेल…

उससे वे अमिताभ बच्चन के केबीसी की हॉट सीट तक पहुंच सकती हैं। 20 साल के प्रयास के बाद नाजिया को ये मौका मिला। अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी के सेट्स पर अनुभव के बारे में नाजिया कहती हैं कि वह इतनी बड़ी स्टार हैं लेकिन प्रतियोगियों को उनके स्वभाव और इशारे से काफी सहज बनाती हैं और वे चाहती हैं कि प्रतियोगी जितना हो सके जीतें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here