Jharkhand News : सरकारी कार्यालय कर्मियों ने ली संविधान के अनुपालन का संकल्प…

0
न्यूज़ सुने

Jharkhand News : सरकारी कार्यालय कर्मियों ने ली संविधान के अनुपालन का संकल्प…

NEWSTODAYJ पाकुड़ : सरकारी कार्यालय कर्मियों ने ली संविधान के अनुपालन का संकल्प।जिला मुख्यालय/ सभी प्रखंड मुख्यालयों में संचालित कार्यालयों के वरीय पदाधिकारियों ने कर्मियों को दिलाई संकल्प।संविधान दिवस पर जिला मुख्यालय/सभी प्रखंड मुख्यालयों में वरीय पदाधिकारियों द्वारा अधिकारियों/कार्यालय कर्मियों को शपथ दिलाया गया। समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त कुलदीप चौधरी के नेतृत्व में वरीय पदाधिकारियों,

यह भी पढ़े…Maradona died : पीएम मोदी ने महान फुटबॉलर माराडोना के निधन पर किया शोक व्यक्त…

कार्यालय के अधिकारियों व कर्मियों ने संविधान द्वारा दिए अधिकारों व दायित्वों का ईमानदारी से अनुपालन करने का संकल्प लिया।इस अवसर पर उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने कहा कि संविधान दिवस हर साल 26 नवंबर को मनाया जाता है, जिस दिन भारत के संविधान मसौदे को अपनाया गया था। 26 जनवरी 1950 को भारत का संविधान लागू होने से पहले 26 नवंबर 1949 को इसे अपनाया गया था। सरकार ने 19 नवंबर, 2015 को राजपत्र अधिसूचना की सहायता से 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में घोषित किया था। उन्होंने संविधान दिवस की सभी को बधाई दी।

यह भी पढ़े…26/11 accident : अमित शाह ने मुंबई हमले में शहीदों को किया नमन…

मौके पर उपस्थित उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह ने कहा कि यह हमारा सवोर्च्च राष्ट्रीय दायित्व है कि हम अपने व्यक्तिगत और सामुदायिक जीवन में संविधान की भावना के प्रति ईमानदार रहे। हमें अपने व्यक्तिगत और सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी बनाए रखनी चाहिए, संवैधानिक निकायों और प्रक्रियाओं का सम्मान होना चाहिए।समाहरणालय में पदस्थापित पदाधिकारी/अधिकारी एवं कर्मियों को संविधान के प्रति भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को न्याय, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता,प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा, उन सबमें व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करनेवाली बंधुता बढाने के लिए, दृढ संकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में आज तारीख 26 नवंबर, 1949 ई0 को एतद द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करने की शपथ दिलाई।

यह भी पढ़े…Coronavirus : पूरे देश में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 44,489 नए मामले, 524 मौतें…

मौके पर अपर समाहर्ता राधे श्याम प्रसाद, स्थापना उप समाहर्ता राजीव रंजन, जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गानंद झा,जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी रामप्रवेश कुमार, जिला योजना पदाधिकारी चंद्र भूषण तिवारी,जिला पंचायती राज पदाधिकारी महेश राम समेत अन्य उपस्थित थे।प्रखंड अंचल में भी कर्मियों को दिलाई गई शपथ।संविधान दिवस पर पाकुड़ सदर प्रखंड सह अंचल कार्यालय में अंचलाधिकारी आलोक वरण केसरी, लिट्टीपाड़ा प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बीडीओ संजय कुमार,अमरापाड़ा प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बीडीओ निशा कुमारी, अंचलाधिकारी मो. सफीक, पाकुड़िया प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बीडीओ मिथिलेश चौधरी,महेशपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बीडीओ उमेश कुमार, अंचलाधिकारी रितेश जयसवाल आदि ने अधिकारियों/कर्मियों को संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों दायित्वों का अनुपालन करने का संकल्प दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here