Jharkhand News : भीषण आग मोटरसाइकिल मैकेनिक के घर लगी , 10 लाख के मोटर पार्ट्स हुए जलकर खाक…

1 min read

Jharkhand News : भीषण आग मोटरसाइकिल मैकेनिक के घर लगी , 10 लाख के मोटर पार्ट्स हुए जलकर खाक…

NEWETODAYJ : हजारीबाग शहर के बड़कागांव रोड कुणाल नर्सिंग होम के सामने उमेश विश्वकर्मा के आवास में देर रात आग लगने से 10 लाख से अधिक का सामान जलकर राख हो गया।आग लगने से घर में रखे मोटरसाइकिल के पार्ट्स और अन्य सामान पूरी तरह से जल गये हैं।किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है।लोग आग लगने की अलग-अलग वजह बता रहे हैं।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : लोक आस्था से खिलवाड़ नहीं करे राज्य सरकार, तुगलकी फरमान पर करें पुनर्विचार : दीपक प्रकाश…

किसी का कहना है कि पटाखा छोड़ने की वजह से आग लगी है, तो किसी ने कहा कि शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगी।जितनी मुंह उतनी बातें हो रही हैं।कोई ठोस कारण किसी को नहीं मालूम।सोमवार रात में उमेश विश्वकर्मा के तीन तल्ला मकान में पहले तल्ले पर सबसे पहले आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और यह दूसरे तल्ले तक पहुंच गया।अग्निशमन विभाग के दमकल वाहन पहुंच गये हैं और फायर फाइटर्स आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़े…Ranchi News : 26 नवंबर को भारतीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर आम हड़ताल…

लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद पहले तल्ले के आग पर काबू पा लिया गया, लेकन 15 मिनट बाद फिर से आग धधकने लगा।इस दौरान दूसरे तल्ले में भी आग की लपटें काफी तेजी से फैल गयीं।उमेश विश्वकर्मा मोटरसाइकिल मैकेनिक है और शहर के नवाबगंज में होंडा गैरेज का संचालन करता है।उसने अपने घर में ही सभी मोटरसाइकिल के पार्ट्स और अन्य सामानों के गोदाम भी बना रखे हैं।आग लगने से काफी संख्या में घर में रखे मोटर पार्ट्स जल गये हैं।मोहल्ले के लोग भी परेशान हैं, क्योंकि जिस मकान में आग लगी है, वह घनी आबादी वाले इलाके में।कुणाल नर्सिंग होम के सामने दर्जनों घर एक-दूसरे से सटे हुए हैं।

यह भी पढ़े…Bihar News : नीतीश कुमार को CM पद और दो उप मुख्यमंत्रियों के साथ 12 मंत्रियों को राज्यपाल ने दिलाई शपथ…

उमेश के घर में आग लगने से आसपास के लोग काफी भयभीत हैं। आग की लपट अन्य घरों तक नहीं फैल जाये, इसका डर सभी लोगों को सता रहा है।समाचार लिखे जाने तक दमकल वाहन आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे।आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दमकल के पानी का भी असर नहीं हो रहा था।अग्निशमन विभाग ने एक ही वाहन आग बुझाने के लिए भेजा था।इसलिए आग पर काबू करना मुश्किल हो रहा था।एक घंटे के प्रयास के बावजूद दमकल वाहन आग पर काबू नहीं पा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.