Jharkhand News : बेरमों में 60.20 फीसदी एवं दुमका में 65.27 फीसदी मतदान…

0
न्यूज़ सुने

Jharkhand News : बेरमों में 60.20 फीसदी एवं दुमका में 65.27 फीसदी मतदान…

NEWSTODAYJ राँची : झारखंड के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व संयुक्त सचिव हीरालाल मंडल ने बताया कि झारखंड उपचुनाव में बेरमो में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान हुआ वहीं दुमका में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि आज के मतदान में शाम 4 बजे तक बेरमो विधानसभा से 60.20 फीसदी मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया वहीं दुमका में शाम 5 बजे तक 65.27 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। श्री मंडल आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में उपचुनाव के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : दुमका और बेरमो दोनों उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी की होगी भारी जीत: भाजपा…

संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि दुमका में कुल 368 एवं बेरमो में 468 पोलिंग स्टेशन पर मतदान किया गया जिसमें दुमका में 76 पोलिंग स्टेशन की वेबकास्टिंग की जा रही थी वहीं बेरमो के 87 पोलिंग स्टेशनों का भी वेबकास्टिंग किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि मतदाताओं, जिला प्रशासन एवं उपचुनाव से जुड़े सभी कर्मियों के सार्थक प्रयाश से उपचुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न हुआ।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : पुलिस पर आरोप , ट्रेक्टर मालिकों ने किया सड़क जाम, बेवजह ट्रेक्टर वालों को किया जाता है परेशान…

और मतदाता के बीच जागरूकता फैलने से वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि हुई है । उन्होंने बताया कि इस उपचुनाव में दुमका विधानसभा क्षेत्र के 96.81 फीसदी पीडब्ल्यूडी वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं बेरमों के 80.24 फीसदी पीडब्ल्यूडी वोटरों ने वोट दिया।पीडब्ल्यूडी एवं 80 से अधिक उम्र के वोटर जिन्होंने पोस्टल वैलेट के द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया उनकी संख्या दुमका में 446 एवं बेरमो में 2322 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here