NEWSTODAYJ_गोड्डा: ललमटिया खदान में कोयला चुनने गए दो लोगों की दबने से मौत हो गई. मरने वालों में एक महिला और एक पुरुष है. जानकारी के मुताबिक पकु हेम्ब्रम (30 वर्ष) खदान में कोयला चुनने गई थी. इसी क्रम में चट्टान के नीचे दबने से उसकी मौत हो गई. वहीं एक दूसरे साइट चरण टोला में चट्टान धंसने से तालय हांसदा (45 वर्ष) की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला.

 

यह भी पढ़े…Jharkhand news:मनिका विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामचंद्र के बेटी के शादी में पहुंचे सीएम वधु के दिए आशीर्वाद..

कोयला खदान से लोग चोरी कर कोयला निकालते हैं. जो जलावन के अलावा उसे बेचकर अपनी जीविका चलाते हैं. लेकिन कोयला निकालने के दौरान ही चाल धंस जाता है और लोगों की जान चली जाती है. 5 साल पहले भी इसी ललमटिया खदान में बड़ा हादसा हुआ था. जिसमें 23 लोग जमींदोज हो गए थे.देखें वीडियोधनबाद में भी गई थी 1 की जानवहीं कुछ दिनों पहले भी धनबाद के निरसा थाना क्षेत्र के ईसीएल मुगमा एरिया के कापासारा आउटसोर्सिंग में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से एक युवक की मौत हो गई थी. जबकि तीन लोग घायल हो गए. झरिया, निरसा और बाघमारा इलाके में कोयले का भंडार है. यहां लगातार अवैध उत्खनन के दौरान लोगों की मौत होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *