• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Jharkhand news:रूपेश पांडेय की संदेहास्पद मौत के बाद तनाव को लेकर धारा 144 लागू,शांति भंग करने वालों पर जिला प्रशासन करेगी कार्रवाई

1 min read

NEWSTODAYJ_हजारीबाग: जिले के बरही अनुमंडल में सरस्वती पूजा के विसर्जन के दिन दो गुटों के बीच झड़प में रूपेश पांडेय की संदेहास्पद मौत के बाद जिले में तनाव की स्थिति को देखते हुए धारा 144 लागू कर दिया गया है.

 

प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी व्यक्ति अगर आपसी सौहार्द और शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो जिला प्रशासन कार्रवाई करते हुए सख्त से सख्त कदम उठाएगी.

 

लोगों से शांति और सौहार्द बनाने की अपील: हजारीबाग के डीसी आदित्य कुमार आनंद और एसपी मनोज रतन चौथे ने लोगों से बरही में शांति और सौहार्द बनाने की अपील की है. हजारीबाग पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे और उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने दो टूक शब्दों में कहा कि बरही की शांति व सौहार्द बिगाड़ने वालो पर सख्त करवाई की जाएगी.

 

 

एसपी ने बताया कि रूपेश हत्याकांड, आगजनी एवं वाहन तोड़फोड़ के मामले में पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस मामले पर सूक्ष्मता के साथ जांच कर रही है. मामले में किसी भी प्रकार का पक्षपात न हो इसके लिए एसडीओ बरही के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित की गई है.जिसके पर्यवेक्षक एसडीपीओ बड़कागांव अमित कुमार सिंह बनाए गए हैं.

 

उन्होंने कहा कि सभी दोषियों के ऊपर स्पीडी ट्रायल के माध्यम से कार्यवाही की जाएगी.शांति भंग करने की हो रही है कोशिश: पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने बताया कि बरही में धारा 144 लागू है बावजूद इसका उल्लंघन कर कानून को हाथ में लिया गया है. छोटी मोटी घटनाओ को तूल देकर बरही की शांति भंग की जा रही है.एसपी ने कहा कि रविवार की घटना में शामिल लोगों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि नईटांड़ की घटना अब तक मॉब लिंचिंग को स्पष्ट नही कर रहा है.

 

 

जांच के दौरान हत्या में 4 से 5 लोगो की संलिप्तता सामने आ रही है. जिनकी गिरफ्तारी की जा चुकी है. उन्होंने कहा की प्रशासन निष्पक्षता के साथ कार्रवाई कर रही है. सभी विडियो क्लिप की जांच की जा रही है और आवश्यकता हुई तो और लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि प्रखंड में धारा 144 लागू है ऐसे में मृतक के घर पर दिलासा देने के लिए जानेवाले या उकसाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़े….Jharkhand news:पुलिस को मिली सफलता,पीएलएफआई नक्सली बादल गोप गिरफ्तार

प्रशासन को दें सूचना: डीसी आदित्य कुमार आनंद ने कहा कि बरही की शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए प्रशासन हर कदम लोगों के साथ है. किसी भी प्रकार की घटना के लिए प्रशासन को खबर करें. उस पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी. कानून को हाथ में न लें. कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से करवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि अनुमंडल की शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूरे अनुमंडल में 144 लगाया जा रहा है. इसके लिए रैप और जैप के 6 अतिरिक्त कंपनी के तहत 600 बल प्रतिनियुक्त किए जा रहे हैं.

 

क्या है पूरा मामला: बता दें कि सरस्वती पूजा के विसर्जन के दिन दो गुटों के बीच झड़प में रूपेश नामक युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई थी. जिसके बाद से पूरे क्षेत्र में तनाव है. दो गुट आपस में पिछले 1 सप्ताह आमने-सामने हैं. आज भी एक संप्रदाय से जुड़े धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त किया गया और इसके बाद फिर से तनाव की स्थिति बनी हुई है .पूरे क्षेत्र में प्रशासन के द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है और शांति की अपील भी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें