NEWSTODAYJ_Deoghar : गुरुवार को जिले के मधुपुर स्थित अनुराग मल्टी स्पेशियलिटी चेरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग की राष्ट्रीय जांच कमिटी ने छापा मारा. छापेमारी अभियान में अस्पताल के संचालन में बड़ी अनियमितता की बात सामने आ रही है.

जांच टीम ने अस्पताल के अल्ट्रासाउंड मशीन और कमरे को सील कर दिया है. इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली, रांची और देवघर की सात सदस्यीय टीम ने जांच के दौरान बड़ी गड़बड़ी पाई है.

यह भी पढ़े…Jharkhand news:रूपा तिर्की मौत मामले में निलंबित पुलिस अवर निरीक्षक शिव कुमार कनौजिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का पाया गया दोषी,सेवा से किये जायेंगे बर्खास्त

बताया जा रहा है कि इस अस्पताल का संचालन पीसी-पीएनडीटी एक्ट के अनुसार नहीं होने की जानकारी होने पर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने मधुपुर बीडीओ राजीव सिंह को मजिस्ट्रेट के रूप में नामित किया.

वहीं देवघर के सिविल सर्जन डॉ. सीके शाही की मौजूदगी में दिल्ली से आई तीन सदस्यीय टीम व रांची से पीसी-पीएनडीटी एक्ट के नोडल पदाधिकारी के साथ मिलकर पूरे अस्पताल की जांच की.

 

जांच टीम ने पाया कि अल्ट्रासाउंड मशीन के संचालन के लिए विशेषज्ञ नहीं है. इसके बावजूद मरीजों की भी जांच हो रही थी.

जांच के उपरांत मरीजों को रिपोर्ट नहीं देने की बात भी सामने आयी है. छापेमारी के दौरान टीम ने कई दस्तावेज को भी जांच के लिए कब्जे में लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *