JEE Advanced Exam : जेईई एडवांस परीक्षा आज होगी ,कुल परीक्षा में 1200 परीक्षार्थी शामिल होंगे…

0
न्यूज़ सुने

JEE Advanced Exam : जेईई एडवांस परीक्षा आज होगी ,कुल परीक्षा में 1200 परीक्षार्थी शामिल होंगे…

NEWSTODAYJ रांची : जेईई एडवांस रविवार को होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरी पाली की दोपहर 2:30 बजे से 5:30 बजे तक होगी। केंद्र पर दो घंटे पहले से इंट्री शुरू हो जाएगी। परीक्षा के लिए रांची में चार केंद्र एसआरएस टाटीसिलवे, टाटा आइऑन डिजिटल जोन तुपुदाना, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल और अरुणिमा टेक्निकल सर्विसेज लोअर चुटिया में बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े…POCSO Act : 12 वर्षिय नावालिक युवति के साथ दुष्कर्म, पोक्सों एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज…

परीक्षा में 1200 परीक्षार्थी शामिल होंगे। पहचानपत्र रखना होगा अनिवार्य।परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को अपने साथ प्रवेशपत्र के अलावा एक पहचानपत्र रखना पड़ेगा। पहचानपत्र में आधार कार्ड, स्कूल आइडी, ड्राइविग लाइसेंस, वोटर आइडी, पासपोर्ट एवं पैन कार्ड में से कोई एक ला सकते हैं। परीक्षार्थी को अपने साथ मोबाइल, माइक्रोफोन सहित किसी प्रकार का गजेट्स नहीं लाना है। चेन, अंगूठी, ब्रेसलेट, हेयर बैंड, ताबीज आदि पहनने की अनुमति नहीं है।

यह भी पढ़े…Death of old : कच्चा मिट्टी के दीवार गिरने से एक 80 वर्षीय वृद्ध की हुई मौत…

परीक्षार्थियों को रफ वर्क के लिए कागज उपलब्ध कराया जाएगा। अलग-अलग समय पर पहुंचना हैं सेंटर पर परीक्षा केंद्र पर भीड़ नहीं लगे इसलिए परीक्षार्थियों को सेंटर पर अलग-अलग समय पर बुलाया गया है। रिपोर्टिंग का समय मोबाइल पर एसएमएस से दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here