Ivory smuggler : हाथी दांत तस्कर एक बार फिर सक्रिय , जंगली हाथी की बिजली के तार से करंट लगाकर हत्या कर दी…

0
न्यूज़ सुने

Ivory smuggler : हाथी दांत तस्कर एक बार फिर सक्रिय , जंगली हाथी की बिजली के तार से करंट लगाकर हत्या कर दी…

NEWSTODAYJ : चाईबासा जिले के पश्चिमी सिंहभूम में हाथी दांत तस्कर एक बार फिर सक्रिय हो गये हैं। तस्करों ने यहां एक जंगली हाथी की बिजली के तार से करंट लगाकर हत्या कर दी। इसके बाद बेशकीमती दांत काटकर ले गये। घटना शुक्रवार मध्य रात्रि के बाद की है। घटनास्थल जिला मुख्यालय चाईबासा से करीब 30 किलोमीटर दूर मंझारी थाना क्षेत्र के दुबिला गांव के पास जंगल क्षेत्र में है। हाथी की हत्या की खबर से वन विभाग सकते में है।

यह भी पढ़े…Sexreach Revealed : होटल में देह व्यापार का धंधा का भंडाफोड़ , छ्ह लोग पुलिस हिरासत में…

चाईबासा से डीएफओ सत्यम कुमार मामले की छानबीन के लिए घटनास्थल की ओर निकल गये हैं। दुबिला क्षेत्र ओडिशा की सीमा से सटा हुआ है। घटना के संबंध में सारंडा डीएफओ रजनीश कुमार ने बताया कि पश्चिमी सिंहभूम में हाथियों की लगातार मौत हो रही हैं। यह चिंता का विषय है। तीन दिन पहले ही मनोहरपुर क्षेत्र में ट्रेन से कटकर एक हाथी की मौत हो गयी थी। और अब तस्करी के लिए संगठित गिरोह ने हाथी को करेंट लगाकर मार डाला है। हाथियों की सुरक्षा व तस्करों को काबू में करने के लिए स्पेशल फोर्स की सख्त जरूरत है। जिस तरह नक्सलियों पर अंकुश लगाने के लिए जंगल में सीआरपीफ व पुलिस मिलकर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़े…Arrested taking bribe : पंचायत सेवक दो हज़ार घुस लेते चढ़ा एसीबी के हत्थे…

उसी तरह वन्य जीवों को बचाने के लिए एक स्पेशल फोर्स की तैनाती की बहुत जरूरत है। संसाधनों की कमी के कारण वन विभाग तस्करों को पकड़ने में बहुत सफल नहीं हो पा रहा। वन विभाग की कमियों का फायदा उठाकर तस्कर बड़ी वारदात को अंजाम देने में सफल हो जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here