incident : नजदीक पेड़ से रेलवे के ओवरहेड तार पर कूदे बंदर , जोरदार विस्फोट के साथ बंदर की मौत , परिचालन बाधित…

0
न्यूज़ सुने

incident : नजदीक पेड़ से रेलवे के ओवरहेड तार पर कूदे बंदर , जोरदार विस्फोट के साथ बंदर की मौत , परिचालन बाधित…

NEWSTODAYJ कोडरमा : ग्रैंड कॉर्ड सेक्शन के हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर परसाबाद स्टेशन के समीप पोल संख्या 366/9 के पास शनिवार की सुबह 7:05 बजे एक बंदर नजदीक के पेड़ से रेलवे के ओवरहेड तार पर कूद पड़ा। इसके बाद विस्फोट के साथ बंदर की वहीं मौत हो गई। साथ ही रेलवे का 5000 वोल्ट का ओवरहेड तार भी टूट कर नीचे गिर गया। इसके बाद से अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है।कई मालगाड़ियां, यात्री व स्टाफ स्पेशल ट्रेन जहां-तहां रुक गई हैं।

यह भी पढ़े…New born baby : अज्ञात नवजात बच्चा मिला, पुलिस ने चेकप के लिए एमजीएम हॉस्पिटल भेजा…

हजारीबाग रोड के यातायात निरीक्षक मृत्युंजय कुमार ने बताया कि परसाबाद गेट संख्या 27 के गेटमैन उमेश कुमार ने इसकी सूचना दी। इसके बाद तत्काल धनबाद कंट्रोल से यातायात को रोका गया। तत्पश्चात हजारीबाग रोड स्‍टेशन से टावर वैगन भेज कर मरम्मती का कार्य किया जा रहा है। कुछ देर में परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। वहीं घटना को लेकर स्थानीय लोगों की भीड़ घटनास्थल के आसपास जुट गई है। इधर रेलवे के कर्मचारी आवश्यक मरम्मत कार्य में जुट गए हैं।परसाबाद में ओवरहेड तार पर बंदर चढ़ने के बाद विस्फोट की हुई।

यह भी पढ़े…Station charge line spot : अनैतिक कार्य, फर्जी सत्यापन, महिला के साथ छेड़छाड़ ,अन्य कई अवैध कार्य मे सहयोग करने के आरोप में थाना प्रभारी लाइन हाजिर….

घटना के बाद हजारीबाग से पहुंचे टावर वैगन के द्वारा रेल कर्मियों ने ओवरहेड तार की आवश्यक मरम्मत की। आधे घंटे के बाद मरम्‍मत का कार्य पूरा हुआ। इसके बाद करीब 8:30 बजे रेल परिचालन चालू कर दिया गया। इस दौरान दो मालगाड़ी व एक स्टाफ स्पेशल ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ। सुबह 7:05 से लेकर 8:30 बजे तक अप लाइन पर परिचालन पूरी तरह से बाधित रहा। वहीं मरम्मत के बाद परिचालन सामान्य हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here