Illegal coal raids : पुलिस ने चोरी की गई करीब 310 टन अवैध कोयले को किया जब्त , SP ने ग्रमीणों से की अपील …

0
न्यूज़ सुने

Illegal coal raids : पुलिस ने चोरी की गई करीब 310 टन अवैध कोयले को किया जब्त , SP ने ग्रमीणों से की अपील…

  • बिचौलिया,दलाल व मुखिया के बहकावे में न आएं ग्रामीण: एसपीबी
  • जी आर कंपनी के रेलवे साइडिंग को सुपूर्द कर दिया जाता है।

NEWSTODAYJ : पाकुड़ जिले के विभिन्न क्षेत्रों के गाँवों, गलियों से कोयले की चोरी व तस्करी की पूर्णतः रोकथाम के लिए जिला प्रशासन लगातार अभियान चला रहा है एवं आए दिन इस अभियान के तहत अवैध कोयले को जप्त कर बी जी आर कंपनी के रेलवे साइडिंग को सुपूर्द कर दिया जाता है।उक्त आशय की जानकारी पाकुड़ पुलिस अधीक्षक ने मिडिया से बात करते हुए .

यह भी पढ़े…Avoid monsoon : आकाशीय बिजली से बचाव को बरतें सावधानी, खुद को रखें सुरक्षित – उपायुक्त…

कहा अमड़ापाड़ा के पचुवाड़ा कोल माइंस से लोटामारा रेल्वे साइडिंग कुल पचपन किलोमीटर की दूरी के ईलाके में बसे गाँव के भोले भाले ग्रामीणों को अवैध कोयले की तस्करी की चोरी मे लिप्त बिचौलिए, दलालों व कथित मुखियाओं के द्वारा बहला फुसला कर उनसे जबरन कोयला उतरवाया जाता है एवं उक्त कोयले को पश्चिम बंगाल के विभिन्न ईलाकों में औने पौने भाव में बेच दिया जाता है जिससे बिचौलिए तो मालामाल हो जाते है।लेकिन ग्रामीण गरीब के गरीब ही रह जाते है।

यह भी पढ़े..Commotion in hospital : कोविड-19 अस्पताल में घटिया खाना देने को लेकर मरीजों ने किया हंगामा…

विज्ञप्ति में उक्त कोयले की चोरी को रोकने हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार छापेमारी अभियान चलाए जाने की चर्चा करते हुए बताया गया। शहरकोल पंचायत के दुर्गापुर व सिलकुटी गाँव के पीछे से पुलिस ने छापेमारी कर करीब 310 टन( लगभग 15 फुल हाइवा), वहीं इसके अलावे विभिन्न थाना/ओपी क्षेत्र मे अभियान चलाकर ।

यह भी पढ़े…Suicide : महिला ने फाँसी लगा कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली , जांच में जुटी पुलिस…

अलग-अलग जगहों से 53 साइकिल से करीब 47 क्विंटल कोयला जब्त किया है।जप्त किए गए कोयले को बी जी आर कंपनी को सुपुर्द कर दिया गया। कोयला उत्खनन क्षेत्र से लोटामारा रेलवे साइडिंग तक के ईलाके मे पड़ने वाले गांवों के ग्रामीणो से बिचौलिए व दलालों की झाँसे में ना आने की अपील भी की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here