ILLEGAL BUSINESS : भट्ठे में अवैध कोयले की छापेमारी , भारी मात्रा में अवैध कोयला बरामद…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

ILLEGAL BUSINESS : भट्ठे में अवैध कोयले की छापेमारी , भारी मात्रा में अवैध कोयला बरामद…

  • एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने देर रात दो बजे उक्त भट्ठे में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान भट्ठे का संचालक तो भट्ठे में मौजूद नहीं था।
  • सैकड़ों टन अवैध कोयला स्थानीय भट्ठों में खपाया जाता है।वहीं भट्ठे के सामने तरफ कापासारा आउट सोर्सिंग से भी रोजाना भारी मात्रा में अवैध कोयला स्थानीय भट्ठों में खपाया जाता है।

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले में अवैध कारोबार के खिलाफ जिला प्रशासन का रवैया पूरी तरह से सख्त नजर आ रहा है। निरसा एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाह को यह सूचना मिली कि मुगमा स्टेशन रोड स्थित सुमित फ़्यूएल्स में भारी मात्रा में अवैध कोयला लिया और खपाया जा रहा है।

यह भी पढ़े…5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन 6 घंटे चलेगा, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कुछ खास मेहमान हो सकते हैं शामिल

सूचना के आधार पर एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने देर रात दो बजे उक्त भट्ठे में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान भट्ठे का संचालक तो भट्ठे में मौजूद नहीं था लेकिन भट्ठे में भारी मात्रा में अवैध कोयला पाया गया। छापेमारी अभियान शनिवार की दोपहर तक जारी था। जेसीबी और ट्रैक्टर की मदद से अवैध कोयले को जब्त कर ईसीएल सीआईएसएफ के सुपुर्द कर दिया गया।

यह भी पढ़े…WORLD CORONA UPDATE – वैश्विक स्तर पर कोरोना का आंकड़ा 1.59 करोड़ के पार-6.42 लाख से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

मिली जानकारी के अनुसार भट्ठे के पीछे तरफ अवैध खदान का संचालन होता है जहाँ से रोजाना सैकड़ों टन अवैध कोयला स्थानीय भट्ठों में खपाया जाता है।वहीं भट्ठे के सामने तरफ कापासारा आउट सोर्सिंग से भी रोजाना भारी मात्रा में अवैध कोयला स्थानीय भट्ठों में खपाया जाता है। बताया जाता है कि भट्ठे के पीछे तरफ संचालकों द्वारा अवैध रूप से पोड़ा कोयला का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़े…BIG CORONA NEWS – मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना संक्रमित हुए ,संपर्क में आए लोगो को कोरोना टेस्ट कराने की अपील की

वहीं मुगमा स्टेसन रोड में सुमित फ़्यूएल्स के बाद एसडीपीओ द्वारा गल्फरबाड़ी ओपी क्षेत्र अंतर्गत दूधियापानी के विभिन्न भट्ठों में भी छापेमारी की गई। दूधियापानी में पुलिस के हाँथ कुछ नहीं लगा और पुलिस को बैरन वापस लौटना पड़ा। स्थानीय लोगों के अनुसार दूधियापानी के कुछ भट्ठों में भी भारी मात्रा में अवैध कोयला लिया और खपाया जा रहा था लेकिन पिछले कुछ दिनों से भट्ठा संचालकों द्वारा अवैध कोयला नहीं लिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here