Government of Jharkhand : उपचुनावों की आहट , मुख्यमंत्री तीन दिवसीय दुमका दौरा , विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Government of Jharkhand : उपचुनावों की आहट , मुख्यमंत्री तीन दिवसीय दुमका दौरा , विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे…

NEWSTODAYJ दुमका : झारखंड राज्य में विधानसभा उपचुनावों की आहट के साथ ही सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कवायद आरंभ कर दी है। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को उपराजधानी दुमका का रुख करेंगे। वे वहां तीन दिनों तक कैंप कर कई विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़े..Firing live video : नकाबपोश अपराधियों ने “ढुल्लू महतो” समर्थक के घर मे की फायरिंग CCTV में कैद(देखें विडियो)…

दुमका विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर उनके दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मुख्यमंत्री ने दौरे के पूर्व अपने कैबिनेट सहयोगी मिथिलेश कुमार ठाकुर को दुमका रवाना किया था।दुमका झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रभाव क्षेत्र वाली सीट है। पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से हेमंत सोरेन निर्वाचित हुए थे।बाद में उन्होंने यहां से इस्तीफा दे दिया।

यह भी पढ़े…Elephant panic : हाथियों ने धान की फसल को किया बर्बाद किसान परेशान…

इसी वजह से यह सीट रिक्त हुई है। इस सीट के साथ हेमंत सोरेन की प्रतिष्ठा जुड़े रहने की वजह से यहां सत्तारूढ़ दल कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहता। मुख्यमंत्री की वापस की बाद बारी-बारी से तमाम मंत्रियों की भी यहां ड्यूटी लगेगी।

यह भी पढ़े…Mutation bill 2020 : झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल वापस ले हेमंत सरकार – बाबूलाल मरांडी…

  • (14 सितंबर) दोपहर पौने तीन बजे बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से रवानगी, रात्रि विश्राम, दुमका राजभवन में। वहां प्रबुद्ध नागरिकों के साथ भेटवार्ता का कार्यक्रम।
  • (15 सितंबर) दिशोम मांझी थान, इनडोर स्टेडियम, दुमका, फुटबाल मैदान, मसलिया से सांपचला, मोहनपुर, मसानजोर, पारसिमला, राजबांध का दौरा करेंगे।
  • (16 सितंबर) डीएमसीएच दुमका के आपरेशन थियेटर, अल्ट्रासाउंड मशीन का उदघाटन के बाद हरिपुर पंचायत का दौरा, दुमका इनडोर स्टेडियम में विभिन्न योजनाओं का उदघाटन और परिसंपत्तियों का वितरण, दोपहर तीन बजे दुमका हवाई अड्डा से रांची के लिए प्रस्थान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here