Girl child rescue : सूरत से 20 बच्चियों को रेस्क्यू कर झारखंड लाया गया एक युवती को गिरफ्तार…

1 min read

Girl child rescue : सूरत से 20 बच्चियों को रेस्क्यू कर झारखंड लाया गया एक युवती को गिरफ्तार…

NEWSTODAYJ : रांची के अनगड़ा थाना पुलिस ने गुजरात के सूरत से 20 बच्चियों को रेस्क्यू करते हुए एक युवती को गिरफ्तार किया है। इनमें 19 नाबालिग और एक बालिग शामिल हैं। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि अनगड़ा के लेपसर बुढ़ाकेचा गांव निवासी भजन बेदिया ने थाने में एक लिखित आवेदन दिया था ।

यह भी पढ़े…Coronavirus Test : आज धनबाद जिले 5555 covid19 जांच हुई रिपोर्ट में मिले 127 करोना पॉजिटिव नए केस…


कि सिकिदिरी निवासी मंजू कुमारी 29 लड़कियों को बहला-फुसलाकर गुजरात के सूरत ले गई है तथा वहां ले जाकर सभी लड़कियों से झींगा मछली का पैकिंग का काम कराया जा रहा है। मंजू कुमारी द्वारा सूरत ले जाई गई अधिकांश लड़कियां नाबालिग है।मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्चियों को रेस्क्यू करने के लिएअनगड़ा थाना प्रभारी अनिल कुमार तिवारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : कोरोना को हराकर 6 अस्पताल से 57 हुए डिस्चार्ज…

गठित टीम ने फरीद कार्रवाई करते हुए गुजरात के सूरत जाकर स्थानीय पलसाना थाना एक की पुलिस, डीसीपीयू और एनजीओ बच्चा बचाओ आंदोलन की बृजेश मिश्रा के सहयोग से 19 नाबालिग तथा एक बालिक कुल 20 बच्चियों को मंडोला फूड एलएलपी कंपनी मखिगा सूरत से रेस्क्यू कर रांची लाया गया। मामले की आरोपी मंजू कुमारी को गिरफ्तार किया गया। सभी को देर रात रांची लाया गया।

यह भी पढ़े…Crime : मां और बेटी का कुआँ से मिला शव ,पुलिस जुटी जांच में…

इनमें 19 नाबालिग लड़कियों को सीडब्ल्यूसी के निर्देश पर बीजू पाड़ा स्थित किशोर निकेतन में रखा गया है तथा एक बालिक लड़की को उनके परिजन को सौंप दिया गया है। पूछताछ में मंजू कुमारी ने बताया कि सभी लड़कियों को बस द्वारा सूरत गुजरात में गाया गया था। इनमें अनगड़ा, सिकिदिरी और सिल्ली थाना क्षेत्र की लड़कियां शामिल हैं। मामले में अन्य लोगों के भी नाम सामने आए हैं जिनके खिलाफ साक्ष्य एकत्र की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.