Gandhi Jayanti 2020 : तेजस्वनी परियोजना के द्वारा गांधी जंयती पर कई कार्यक्रम का किया गया आयोजन…

0
न्यूज़ सुने

Gandhi Jayanti 2020 : तेजस्वनी परियोजना के द्वारा गांधी जंयती पर कई कार्यक्रम का किया गया आयोजन…

NEWSTODAYJ : लातेहार।भारत सरकार के द्वारा संचालित तेजस्विनी परियोजना के तहत मोरवाई क्लस्टर के बढनिया कल्ब में शुक्रवार को गांधी जयंती का आयोजन किया गया जहां इस जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पंचायत समिति सदस्य प्रेम सिंह के साथ-साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रखंड की स्वयंसेवी संस्था अपना अधिकार अपना सम्मान मंच के सचिव संतोषी शेखर और तेजस्विनी परियोजना के प्रखंड समन्वयक विद्याभूषण सिन्हा ने शिरकत की ।

यह भी पढ़े…Coronavirus : कोरोना का दस्तक चार एएनएम एक महिला डॉक्टर समेत 7 लोग हुए कोरोना संक्रमित…

गांधी जयंती कार्यक्रम के पूर्व तेजस्विनी परियोजना के बढनिया क्लब के साथ साथ सेदुप ततहा क्लस्टर की युवतियों के द्वारा मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों का पारंपरिक रीति रिवाज के साथ गीत संगीत और पुष्प भेंट करके सम्मानित किया गया । कार्यक्रम के दौरान गांधी जयंती को लेकर मौजूद अतिथियों के साथ-साथ जातियों के द्वारा केक काटकर जयंती मनाई गई जिसके बाद अतिथियों के द्वारा सेनेटरी पैड बैंक का फीता काटकर उद्घाटन किया गया ।

यह भी पढ़े…Lal Bahadur Shastri Jayanti : लाल बहादुर शास्त्री के 116 में जयंती पर किया गया श्री राम खिचड़ी का वितरण….

कार्यक्रम को लेकर पंचायत समिति सदस्य प्रेम सिंह ने कहा कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही है प्रयोजना युवतियों के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी जिसके जरिए कई तरह की शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद में भी बेहतर करें इसको लेकर यह परियोजना काम कर रही है। वही विशिष्ट अतिथि संतोषी शेखर ने कहा कि इस परियोजना के तहत क्षेत्र से जुड़ी युवतियां लगातार बेहतर कर रही है और लगातार अपने घरों से बाहर निकलकर समाज में अपनी अलग पहचान स्थापित करने को लेकर खेल शिक्षा कला में बेहतर खुद को स्थापित कर रही हैं जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है ।

यह भी पढ़े…Gandhi Jayanti : महात्मा गांधी की 151वें जयंती मनाई गई…

कार्यक्रम के दौरान मौके पर संजीव श्रीवास्तव बड़ा बाबू तेजस्वनी क्लस्टर के समन्वयक नंदलाल सिंह युवा उत्प्रेरक सुषमा मिंज पूजा खरवार अमित बोदरा मरियम टोप्प्नो रितिका गुड़िया जगरानी बोदरा खुशबू ओड़िया ग्रेस सोई प्रमिला भेंगरा जरमिना टोपनो बाबूलाल सिंह वाल्टर टोपनो शान्तिं सुरिंन मरियम टोपनो समेत सभी क्लब की युवतियां मौजूद थी । वही दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र के सभी क्लस्टर क्लब में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन गांधी जयंती को लेकर किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here