Fierce fire : पावर हाउस में लगी भीषण आग, दो की मौत सहायक इंजीनियर का शव बरामद, रेस्क्यू जारी…

0
न्यूज़ सुने

Fierce fire : पावर हाउस में लगी भीषण आग, दो की मौत सहायक इंजीनियर का शव बरामद, रेस्क्यू जारी…

  • श्रीशैलम के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि अभी भी नौ लोगों के फंसे हो सकते हैं।
  • हालांकि धुंए की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दमकल कोो मुश्किल हो रही है।दुर्घटना में फंसे नौ लोगों को बचाने के लिए बचाव के प्रयास जारी हैं।

NEWSTODAYJ (एजेंसी) तेलंगाना में श्रीशैलम में लेफ्ट बैंक पॉवर हाउस में गुरुवार देर रात आग लग गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। एतमाकुर फायर स्टेशन, कुरनूल से दमकल की गाड़ी फिलहाल तैनात है। दस लोगों को बचाया गया, जिनमें से 6 का श्रीशैलम के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि अभी भी नौ लोगों के फंसे हो सकते हैं। नागरकोर्नूल कलेक्टर ने जानकारी देते हुए कहा कि सहायक अभियंता (इंजीनियर) का शव बरामद किया गया है।

यह भी पढ़े…Coronaviurs : पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक रवि नाइक करोना पोजेटिव , अधिकारी पुष्टि…

वह भी अंदर फंसे हुए थे।पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग लगने वाली जगह पर जाने के कोशिश कर रहे हैं कि आखिर आग कैसे लगी। जिस जगह आग लगी वह जगह जमीन के नीचे है। हालांकि धुंए की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दमकल कोो मुश्किल हो रही है।दुर्घटना में फंसे नौ लोगों को बचाने के लिए बचाव के प्रयास जारी हैं। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी और देखते ही देखते घने धुएं ने जगह को घेर लिया। घटनास्थल पर मौजूद 17 व्यक्तियों में से 8 व्यक्ति सुरंग के रास्ते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

यह भी पढ़े…Attention to health : स्वास्थ्य उपकेंद्र में किया गया ग्रामीणों के बीच मेडिकेटेड मच्छरदानी का वितरण…

फंसे लोगों में छह टीएस गेनको कर्मचारी और तीन निजी कंपनी के कर्मचारी शामिल हैं। दमकलकर्मियों की टीम एक डिप्टी इंजीनियर और सहायक इंजीनियरों सहित फंसे हुए लोगों को बचाने की कोशिश कर रही है।तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी और टीएस गेनको सीएमडी प्रभाकर राव घटनास्थल पर पहुंच गए और बचाव के प्रयासों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। रेड्डी ने कहा कि पावर स्टेशन की पहली इकाई में दुर्घटना हुई और चार पैनल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बचाव कर्मी घने धुएं के कारण सुरंग में प्रवेश करने में असमर्थ हो रहे हैं। रेस्क्यू कर्मियों को बचाव कार्यों का समर्थन करने के लिए सिंगरेनी कोलियरी से लाया जा रहा है।

यह भी पढ़े…SSR Suicide case : मुंबई पहुंची CBI टीम पहले ही दिन तेज एक्शन में, कई से पूछताछ…

जानकारी के लिए बता दें कि श्रीसैलानी बांध कृष्णा नदी के पार स्थित है जो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच की सीमा के रूप में कार्य करती है। वहीं, पुडुचेरी में भी इस तरह की घटना सामने आई है। यहां कोकोनट हार्बर के पास एक नाव निर्माण कारखाने में आज (शुक्रवार) सुबह आग लग गई। फिलहाल, आठ फायर टेंडर आग बुझाने का काम कर रहे हैं। मुदलियारपेट पुलिस आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here