False checkup of Corona ; स्वास्थ्य मंंत्री ने तेजस्वी पर कोरोना जांच के आंकड़े की हेराफेरी के आरोप लगाया…

0

False checkup of Corona ; स्वास्थ्य मंंत्री ने तेजस्वी पर कोरोना जांच के आंकड़े की हेराफेरी के आरोप लगाया…

  • राज्य में कोरोना जांच के आंकड़े की हेराफेरी के आरोप पर पलटवार किया और कहा कि श्री यादव ने झूठे आंकड़े पेश कर सारी हदें पार कर दी हैं।
  • बिहार की जनता को दिगभ्रमित कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष का बयान पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना हैं, वह कर्तव्य विमुख भी हो गए हैं।

NEWSTODAYJ : पटना। बिहार के स्वास्थ्य मंंत्री मंगल पांडेय ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के राज्य में कोरोना जांच के आंकड़े की हेराफेरी के आरोप पर पलटवार किया और कहा कि श्री यादव ने झूठे आंकड़े पेश कर सारी हदें पार कर दी हैं।श्री पांडेय ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री यादव कोरोना काल में भी लगातार गलत और भ्रामक बयान देकर बिहार की जनता को दिगभ्रमित कर रहे हैं।

यह भी पढ़े…Gambling operator arrested : जुआ चलाने के आरोप में पुलिस ने छापेमारी कर एक को हिरासत में लिया…


नेता प्रतिपक्ष का बयान पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना हैं, वह कर्तव्य विमुख भी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के समय जहां पीड़ित लोगाें को सहायता देने की जरूरत है, वहीं वे राजनीति के डोर में इसे बांध रहे हैं। उन्होंने झूठे आंकड़े पेश कर हद ही पार कर दी है।मंत्री ने कहा कि वह 03 अगस्त को विधानसभा में दिए गए अपने वक्तव्य पर आज भी कायम हैं। सदन में जांच के जो आंकड़े उन्होंने दिए थे वह सही है।

यह भी पढ़े…CoronaVirus Update Bihar : आज मिले 3906 कोरोना मरीज , 483 मरीज की मौत…

प्रतिपक्ष के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हवाले से अभी तक 6100 जांच की बात का प्रचार कर रहे हैं । वह तथ्यों को तोड़ मरोड़कर लोगों के सामने रख रहे हैं। सच्चाई यह है कि मुख्यमंत्री ने यह आंकड़ा एक दिन में आरटीपीसीआर जांच के संबंध में दिया था। उन्होंने कहा कि श्री यादव को जिम्मेवारी के साथ तथ्याें को सार्वजनिक तौर पर रखना चाहिए।श्री पांडेय ने कहा कि बिहार में अभी पिछले 24 घंटे में जांच का आंकड़ा एक लाख 4452 हो गया है। इसमे 6100 आरटीपीसीआर मशीन से तथा 4400 ट्रू नेट मशीन एवं शेष सैम्पल की जांच रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से हो रही है।

यह भी पढ़े…Coronavirus update Jharkhand : आज मिले 629 कोरोना मरीज, पांच मरीजों की मौत , 601 कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ…

आबादी की दृष्टि से बिहार में यह जांच अन्य राज्यों से सर्वाधिक है। इससे लोगाें को राहत पहुंच रही है।आरटीपीसीआर एवं ट्रूनेट मशीन से जांच 20000 के पार ले जाने का मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है। इस जांच के लिए बिहार में अभी 16 मशीनें हैं और केंद्र सरकार से नौ और आने वाली है। वही राज्य सरकार 10 मशीनें क्रय कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here