Fake disclosure : कागजों पर हो रही कोरोना टेस्टिंग, न नाम सही न फोन नंबर, बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा…

1 min read

Fake disclosure : कागजों पर हो रही कोरोना टेस्टिंग, न नाम सही न फोन नंबर, बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा…

NEWSTODAYJ बिहार : देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) वैक्सीनेशन ड्राइव का दूसरा चरण जारी है। इस बीच बिहार से जो जानकारी है, वो बेहद ही चौंकाने वाली है, हुआ यूं कि बिहार में कोरोना टेस्टिंग (Corona Test) के फर्जीवाड़े का बड़ा खेल सामने आया है, जहां स्वास्थ्यकर्मी फर्जी नाम और मोबाइल नंबर के सहारे फर्जी टेस्ट रिपोर्ट तैयार कर रहे थे। इतना ही नहीं इस लिस्ट में गलत नाम, पता और फोन नंबर भर कर पटना भी भेजा जा रहा था।

यह भी पढ़े…Tremors of earthquake : भूकंप के झटके से सहमे लोग, रिक्टर स्केल पर 4.3 की तीव्रता…

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जमुई, शेखपुरा और पटना में छह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (PHC) की तरफ से किए गए कोरोना टेस्ट की लिस्ट की जांच की गई। इसमें जमुई जिले के तीन PHC में तीन दिनों के अंदर 885 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। लिस्ट के अनुसार ये सभी लोग नेगेटिव थे, लेकिन जब अखबार ने इस लिस्ट की जांच की तो, जो जानकारी सामने निकल कर आई, वो बेहद ही चौंकाने वाली थी। इनमें अधिकतर लोगों की जानकारियां जैसे नाम, फोन नंबर और पता गलत थे।अकेले जमुई जिले के बरहट स्वस्थ्य केंद्र से 230 लोगों की कोरोना टेस्ट की, जो लिस्ट जारी की गई थी,

यह भी पढ़े…Fodder scam : हाईकोर्ट में राजद सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई आज…

उसमें से केवल 12 नाम ही सही निकले। इसी तरह जमुई सदर से 150 नामों की लिस्ट पटना भेजी गई, जिसमें से केवल 65 लोगों की जानकारी ही सही निकली। वहीं जमुई के सिकंदरा स्वास्थ्य केंद्र की लिस्ट में 208 में से 43 को सही पाया गया है।

यह भी पढ़े…New serial On : D D किसान Channel पर अब अनंतकोटि ब्रह्मांड नायक साईबाबा का दैनिक धारावाहिक शुरू…

चौंकाने वाली बात ये है कि जमुई के बरहट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 16 जनवरी की इस लिस्ट में 48 लोगों में से 28 लोगों के मोबाइल नंबर की जगह 0000000000 को रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। इसी तरह 25 जनवरी को टेस्ट किए गए 83 लोगों में से 46 लोगों के फोन नंबर की जगह भी 0000000000 भरा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.