FAITH : गौरवशाली क्षणों के साक्षी होंगे जरीडीह एंव कसमार प्रखण्ड के हिन्दू समाज – विहिप…

1 min read

FAITH : गौरवशाली क्षणों के साक्षी होंगे जरीडीह एंव कसमार प्रखण्ड के हिन्दू समाज – विहिप…

  • विश्व हिंदू परिषद सह बजरंग दल के सदस्यों के लिए बहुत ही गौरवशाली क्षण रहा।
  • अयोध्या धाम पहुंचानी थी जिसे देखते हुए सभी ने भिन्न-भिन्न देवस्थालो का जिसमे सर्वप्रथम सिद्ध पीठ माँ मंगलचंडी का पावन मिट्टी लिया।

NEWSTODAYJ बोकारो : कसमार शुक्रवार को जरीडीह एवं कसमार प्रखंड सहित बोकारो जिले के विश्व हिंदू परिषद सह बजरंग दल के सदस्यों के लिए बहुत ही गौरवशाली क्षण रहा। सदस्यों ने कहा की जब हमारे मातृभूमि की पवित्र मिट्टी एवं जल भगवान श्री राम के शिलान्यास हेतु अयोध्या धाम पहुंचानी थी जिसे देखते हुए सभी ने भिन्न-भिन्न देवस्थालो का जिसमे सर्वप्रथम सिद्ध पीठ माँ मंगलचंडी का पावन मिट्टी लिया उसके उपरांत सिंहपुर के महादेव मंदिर के प्रांगण की मिट्टी फिर सभी बजरंग दल के कार्यकर्ता वहा पहुचे।

यह भी पढ़े…INDEPENDENCE DAY 2020- कोरोना काल मे सिर्फ 250 गेस्ट के साथ लाल किले पर फहराया जाएगा तिरंगा -इस स्वंतत्रता दिवस पर सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स, नहीं होगी पहले जैसी चहल-पहल 

जहां स्वयं भगवान श्रीराम ने माता जानकी के कहने पर स्वर्ण हिरण को मारा था। आज वह देवस्थल मिर्गीखोह के नाम से प्रसिद्ध है। वहां पर भगवान राम के पद चिन्ह एवं तीर के छिद्र का निशान है। जो तीर के छिद्र से हर वक्त 12 महीने चौबीसों घंटे चाहे गर्मी का मौसम हो या बरसात या फिर ठंड उस तीर के छिद्र से जल की धार सदेव निकलती रहती है। वहां का पावन जल एवं सेवाती की घाटी पहुंचे जहां का निर्मल जल तथा सभी सदस्यों ने अपने अपने पंचायत के देव स्थलों एवं पावन नदियों से जल एवं मिट्टी लाए थे।

यह भी पढ़े…GOOD NEWS : कोरोना मरीजों को रिम्स में प्लाज्मा थेरेपी से होगा इलाज, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे शुभारंभ…

उसमें प्रमुख रुप से बारू, पौण्डा, मधुकरपुर, चिल्गडा, मंजूरा, राँगामाटी, टांगटोन, खेराचातर, भस्की एवं बगदा पंचायत के सदस्यों के द्वारा पहुचाई गई। जिसे 25 जुलाई 2020 को विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के बोकारो ग्रामीण के जिला उपाध्यक्ष विनय कुशवाहा एवं संयोजक अरविंद गुप्ता को सौंप दिया जाएगा जिसे वो झारखंड के विश्व हिंदू परिषद प्रांत को सौंप देंगे। ताकी बोकारो जिले के सभी देवा स्थलों का मिट्टी एवं पवित्र जल 26 जुलाई 2020 को अयोध्या धाम पहुंचा दिया जाएगा। ताकी 5 अगस्त 2020 को मंदिर शिलान्यास के लिए उपयोग किया जाएगा। जरीडीह एवं कसमार प्रखंड के विश्व हिंदू परिषद सह बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा कि धन्य है हमारे बोकारो जिले की मिट्टी एवं पावन जल जो अयोध्या में हमारे राम लल्ला के मंदिर निर्माण में सहभागी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.