Earthquake : भूकंप के झटकों से हिली धरती, रिक्टर स्केल पर 2.9 तीव्रता मापी गई…

1 min read

Earthquake : भूकंप के झटकों से हिली धरती, रिक्टर स्केल पर 2.9 तीव्रता मापी गई…

NEWSTODAYJ : जम्मू कश्मीर में आज सुबह भूकंप के झटकों से धरती हिली।केंद्र शासित प्रदेश में डोडा के नजदीक सुबह चार बजकर 40 मिनट के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए।नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.9 मापी गई। केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में सुबह 5 बजकर 11 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 थी।

यह भी पढ़े…Mithun In PM’s Mega Rally : सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती का साथ PM MODI मिलेगा , BJP का बड़ा हथियार ममता दीदी के खिलाफ…

इससे किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं थी।पिछले महीने 18 फरवरी को भी लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता 3.7 थी और गहराई करीब 200 किलोमीटर दर्ज की गई थी।बीते सप्ताह देश के अलग-अलग हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।27 फरवरी की सुबह गुजरात के सूरत में 3.1 तीव्रता का भूकंप आया था।भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने बताया था कि भूकंप का केंद्र दक्षिण गुजरात में सूरत से 29 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में था. इसमें जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

यह भी पढ़े…George Muthoot Death : मुथूट फाइनेंस के चेयरमैन एमजी जॉर्ज की चौथी मंजिल से गिरने मौत…

भूकंप 15 किलोमीटर की गहराई में था।वहीं 25 फरवरी की रात करीब 10:33 बजे असम के गुवाहाटी शहर और उसके आस-पास के इलाकों में 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने कहा था कि भूकंप का केंद्र गुवाहाटी के पास कामरूप जिले में स्थित था, भूकंप की गहराई 30 किलोमीटर थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.