Dhoni’s favorite : धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा…

1 min read

Dhoni’s favorite : धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा…

  • आज अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।धोनी ने आर्मी अंदाज में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए।
  • धोनी ने साल 2004 में अपना करियर शुरू किया था मगर 2005 में श्रीलंका के खिलाफ तेजतर्रार शतक से उन्हें अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पहचान मिली।

NEWSTODAYJ नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं दिग्गज विकेटकीपर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार यानि आज अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।धोनी ने आर्मी अंदाज में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए इसकी घोषणा की।बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान टीम इंडिया के लिए आखिरी बार मैदान में आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरे थे।

यह भी पढ़े..Crime : अपराधियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, बिल्डर से 2 करोड़ रंगदारी मांगी…


धोनी ने साल 2004 में अपना करियर शुरू किया था मगर 2005 में श्रीलंका के खिलाफ तेजतर्रार शतक से उन्हें अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पहचान मिली।उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी एक जबरदस्त शतक लगाया था।उनके लंबे बालों की तारीफ तब के पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भी की थी।

यह भी पढ़े…Independence day 2020 : कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किया झंडोत्तोलन…

बात करें धोनी के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 90 टेस्ट मैच खेलते हुए 144 इनिंग्स में 4876 रन बनाए हैं।धोनी के नाम टेस्ट क्रिकेट में छह शतक और 33 अर्धशतक दर्ज है।टेस्ट क्रिकेट में धोनी का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 224 रन है।

यह भी पढ़े…Girlfriend Reach Station : गर्भवती प्रेमिका पहुंची थाने और कहा कि प्रेमी ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी है फिर पुलिस ने कराई शादी…

टेस्ट क्रिकेट के अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 350 वनडे मैच खेलते हुए 297 इनिंग्स में 10773 रन बनाए हैं।वनडे में धोनी ने 10 शतक और 73 अर्धशतक लगाए हैं। वनडे के अलावा उन्होंने देश के लिए 98 T20 मैच खेलते हुए 85 इनिंग्स में 1617 रन बनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.