Dhanbad:स्वर्गीय तिलका मांझी के जन्म दिन पर:राज्य सरकार और केंद्र सरकार से उन्हें उचित सम्मान देने की मांग…

0

Dhanbad:स्वर्गीय तिलका मांझी के जन्म दिन पर:राज्य सरकार और केंद्र सरकार से उन्हें उचित सम्मान देने की मांग…

NEWSTODAYJ धनबाद : भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले झारखंड के स्वर्गीय तिलका मांझी का आज जन्मदिन है. इस जन्म दिवस के अवसर पर जिले के रणधीर वर्मा चौक पर तिलकामांझी स्मारक समिति के सदस्यों ने केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया और राज्य सरकार और केंद्र सरकार से उन्हें उचित सम्मान देने की मांग की।तिलकामांझी स्मारक समिति के अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत की आजादी में तिलकामांझी के किए गए।

यहाँ देखे वीडियो।


यह भी पढ़े…Dhanbad News : चेंबर ऑफ कॉमर्स का होने वाले चुनाव को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन…

योगदान को नहीं भुलाया जा सकता. तिलका मांझी ने अंग्रेजों के नाक में दम कर दिया था जिसके बाद उन्हें तरह-तरह की यातनाएं अंग्रेजो के द्वारा दी गई और वह शहीद हो गए. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार केंद्र सरकार के द्वारा अन्य महापुरुषों को सम्मान दिया गया है सरदार वल्लभ भाई पटेल की करोड़ों की प्रतिमा का अनावरण किया गया है ठीक उसी प्रकार तिलकामांझी की प्रतिमा का भी अनावरण केंद्र सरकार को करना चाहिए, ताकि उन्हें भी उचित सम्मान मिल सके।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : विधायक ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के पुण्यतिथि के मौके पर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी…

उन्होंने राज्य सरकार की हेमंत सोरेन सरकार से भी मांग की है कि तिलकामांझी आदिवासी समुदाय से आते थे और आज झारखंड के मुख्यमंत्री भी आदिवासी समुदाय से ही हैं तो ऐसे में तिलकामांझी को उचित सम्मान देने का काम राज्य सरकार को भी करना चाहिए. जन्म दिवस के अवसर पर केक काटकर स्मारक समिति के सदस्यों ने तिलका मांझी का जन्म दिवस मनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here