Dhanbad : एसएसएलएनटी अस्पताल का अधिग्रहित , संक्रमित गर्भवती माताओं एवं बहनों का होगा इलाज – उपायुक्त…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Dhanbad : एसएसएलएनटी अस्पताल का अधिग्रहित , संक्रमित गर्भवती माताओं एवं बहनों का होगा इलाज – उपायुक्त…

  • (एसएसएलएनटी) अस्पताल को कोविड-19 से संक्रमित गर्भवती माताओं एवं बहनों के उपचार के लिए तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक अधिग्रहित किया है।
  • गर्भवती माताओं एवं बहनों के लिए शहर के बीच में स्थित एसएसएलएनटी अस्पताल उपयुक्त स्थल है।

NEWSTODAYJ धनबाद : उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद,उमा शंकर सिंह ने टेलिफोन एक्सचेंज रोड स्थित लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट (एसएसएलएनटी) अस्पताल को कोविड-19 से संक्रमित गर्भवती माताओं एवं बहनों के उपचार के लिए तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक अधिग्रहित किया है।

यह भी पढ़े…Violent skirmish : वर्चस्व को लेकर तीर-धनुष और लाठी-डंडो का जमकर ,खूनी टकराव रघुकुल और सिंह मेंशन के समर्थकों के बीच…

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल), डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (पीएमसीएच) तथा टाटा अस्पताल, जामाडोबा में उपचार किया जा रहा है।

य भी पढ़े…15August : रांची में कहां होगा स्वतंत्रता दिवस का राजकीय समारोह, DC एवं SSP ने दो स्थलों का मुआयना किया…

गर्भवती माताओं एवं बहनों के लिए शहर के बीच में स्थित एसएसएलएनटी अस्पताल उपयुक्त स्थल है। इसलिए इस अस्पताल को आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 65 के तहत तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक अधिग्रहित किया है।

यह भी पढ़े…Crime : कंगना रनौत के आवास के बाहर चली गोली , खुद को खतरे में महसूस कर रही कंगना रनौत , तैनात किए गए पुलिस बल…

इस अस्पताल को 48 घंटे के अंदर इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) नई दिल्ली, के निर्देशानुसार डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में तैयार करने का आदेश दिया है। यहां संक्रमित गर्भवती माताओं एवं बहनों के उपचार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here